BIG BREAKING : शिक्षा विभाग ने फिर बुलायी 7 यूनिवर्सिटी के वीसी की मीटिंग, इस दिन होगी बड़ी बैठक

Edited By:  |
Reported By:
 Education department again called a meeting of VCs of 7 universities  Education department again called a meeting of VCs of 7 universities

PATNA :शिक्षा विभाग ने एकबार फिर सूबे के 7 यूनिवर्सिटी के कुलपतियों की बड़ी बैठक बुलायी है। इसके लिए तारीख़ भी मुकर्रर कर दी गयी है। कुलपतियों की ये मीटिंग 8 अप्रैल को शिक्षा विभाग ने बुलायी है। इस मीटिंग में कुलपतियों से बैंक खातों के संचालन पर लगी रोक के संदर्भ में विमर्श किया जा सकता है।

उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक दीपक कुमार सिंह ने 7 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को एक पत्र भेजा है। विभाग ने जिन विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को बुलाया है, उनमें पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, मुंगेर विश्वविद्यालय, तिलकामांझी विवि , मगध विश्वविद्यालय, नालंदा खुला विश्वविद्यालय, पूर्णिया विश्वविद्यालय और अरबी-फारसी विवि शामिल है।

8 अप्रैल को मीटिंग

कुलपतियों को लिखे पत्र में शिक्षा विभाग ने कहा है कि आपलोगों के पत्र माध्यम से राज्यपाल के प्रधान सचिव का ध्यान कई बिंदुओं पर आकृष्ट कराया गया है। उन बिंदुओं पर विचार-विमर्श करने के लिए आठ अप्रैल को बैठक आयोजित की गयी है।

गौरतलब है कि विभाग की पिछली लगातार 5 बैठकों में कुलपति शामिल नहीं हुए हैं। ऐसे में सभी की निगाहें 8 अप्रैल पर होंगे कि इस बार कुलपति शिक्षा विभाग की बैठक में आते हैं या नहीं। इसके पहले 28 मार्च को विभाग ने सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों समेत अन्य पदाधिकारियों की बैठक पटना के एक होटल में बुलायी थी। इसमें एक भी कुलपति नहीं पहुंचे थे।


Copy