बूंद-बूंद के लिए तरस रहें मरीज : रांची के रिम्स में दवाई से ज्यादा महंगा पड़ रहा पीने का पानी

Edited By:  |
Reported By:
Drinking water is costlier than medicine in Ranchi's rims Drinking water is costlier than medicine in Ranchi's rims

रांची:-गर्मी का मौसम आते ही आम लोग तो जल संकट से परेशान रहते ही हैंलेकिनक्या हो जबवैसे लोग भी जल संकट से परेशान हैं जो शारीरिक रूप से बीमार हैं और अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैंकुछ ऐसे ही तस्वीर राजधानी के रिम्स अस्पताल में देखने को मिल रही हैजहां लोग बीमार होने के बावजूद बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं,अस्पतालमें लगाए गए सभी वाटर फिल्टर खराब पड़े है। वहीं यदि कोई वाटर फिल्टर सही भी है तो उसमें पानी अच्छे तरीके से नहीं आ रहा है।इलाज से ज्यादा उनका खर्च पानी खरीदकर पीने में हो रहा है। राजधानी के रिम्स अस्पताल में बीमार होने के बावजूद भी बूंद-बूंद पानी के लिए तरसने को मजबूर हैं मरीज।


राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में लगाए गए सभी वाटर फिल्टर खराब पड़े हुए हैं तो वहीं यदि कोई वाटर फिल्टर सहीं भी है तो उसमें से पानी अच्छे तरीके से लोगों को नहीं मिल पा रहा है। रिम्स के पहले दूसरे और तीसरे तल्ले पर वाटर फिल्टर लगाए गए हैं ताकि मरीजों को गर्मी के मौसम में पानी मुहैया हो सके।लेकिन लगाए गए सभी वाटर फिल्टर गर्मी आते ही बेदम होते नज़र आ रहे हैं।

रिम्स में आए गरीब मरीजों ने बताया कि पीने के पानी के लिए लगाए गए वाटर फिल्टर खराब पड़े हुए हैं, जिस वजह से लाचार और मजबूर मरीजों को बाहर के दुकानों से पानी खरीदना पड़ रहा है। पिछले तीन दिनों से वह अपने मरीज का इलाज करा रही हैं महिला को अस्पताल में पानी नसीब नहीं हो रहा है। अपनी परेशानी साझा करते हुए महिला ने बताया कि रिम्स में ज्यादातर वैसे मरीज आते हैं जो बेहद गरीब है। लेकिन उसके बावजूद भी परिजनों को अपने मरीज के लिए200से300रुपए तक का पानी प्रतिदिन खरीदना पड़ रहा है। इस अस्पताल में दवा से ज्यादा महंगा पानी पर रहा है। परिजनों ने बताया कि एक मरीज के साथ यदि दो से तीन परिजन है तो प्रतिदिन8से10बोतल पानी खरीदने को मजबूर हैl


Copy