थानेदार निलंबित : DMCH के HOSTEL से जब्त 99 कार्टन शराब मामले में SSP ने बेता थानेदार पर की कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
 DRABHANGA ME SHARAB KE FARA ME THANEDAR HUAE SUSPEND  DRABHANGA ME SHARAB KE FARA ME THANEDAR HUAE SUSPEND

DARBHANGA:-डीएमसीएच के बॉयज हॉस्टल के मेस से 99 कार्टन विदेशी शराब जब्त मामले में दरभंगा के SSP बाबूराम ने बड़ी कार्रवाई की है और बेता ओपी प्रभारी अकमल खुर्शीद को निलंबित कर दिया है।

इस मामले में एसएसपी बाबूराम ने बताया कि डीएमसीएच के हॉस्टल से मिले 88 कार्टन विदेशी शराब मामले में अनुसंधानक अकमल खुर्शीद, सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद, सदर एसडीपीओ कृष्ण नंदन कुमार, लहेरियासराय थानाध्यक्ष एच एन सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर के साथ समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में ओपी प्रभारी अकमल खुर्शीद द्वारा शराब बरामदगी के दिन से तब तक जो कार्रवाई की गई वह संतोषजनक नहीं पाई गई और उस आधार पर कार्रवाई की गई है।

एसएसपी बाबूराम के मुताबिक अनुसंधान के कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर काम करने का निर्देश उन्हौने खुद दिया था,जिसमें कई खामियां पाई गई।इसके साथ ही शराब कारोबारियों की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्ति की शिनाख्त करने का निर्देश दिया गया था,वह भी पता करने में थानाधय्क्ष विफल रहे.थाना के नजदीक से बड़े पैमाने पर विदेशी शराब की बरामदगी के लिए टेक्निकल सेल तथा एंटीलिकर टास्क फोर्स की टीम के द्वारा की गई। यह कार्य बेता ओपी के पदाधिकारियों द्वारा करना चाहिए था।

एसएसपी बाबूराम ने बताया कि पर्याप्त समय दिए जाने के बावजूद ओपी प्रभारी से अनुसंधान कार्य नहीं कराया गया। ऐसी परिस्थिति में शराब की तस्करी की रोकथाम में लापरवाही पूर्ण एवं संदिग्ध आचरण तथा अनुसंधान कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में बेता ओपी प्रभारी अकमल खुर्शीद को निलंबित किया गया है।

ज्ञात हो कि डीएमसीएच के बॉयज हॉस्टल के मेस से 99 कार्टन विदेशी शराब जप्त किया गया था। साथ ही मौके से पिकअप के ड्राइवर की गिरफ्तारी हुई थी। पिकअप के ड्राइवर के निशानदेही पर चार कारोबारी को भी गिरफ्तार किया गया। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि डीएमसीएच के बॉयज हॉस्टल के मेस संचालक के द्वारा शराबबंदी के बाद से कारोबार किया जा रहा था। फिलहाल पुलिस को इस मामले में 5 अन्य लोगों की तलाश है।


Copy