सीवान में खुला अत्याधुनिक अस्पताल : डॉ. प्रभात मेमोरियल हीरामती मल्टी सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ, मरीजों को मिलेगी इमरजेंसी और क्रिटिकल सेवाएं

Edited By:  |
 Dr Prabhat Memorial Hiramati Multi Superspeciality Hospital inaugurated in Siwan  Dr Prabhat Memorial Hiramati Multi Superspeciality Hospital inaugurated in Siwan

SIWAN : सीवान में मेडिकल इमरजेंसी को लेकर सुविधा अपर्याप्त होने से गंभीर मेडिकल रोगियों को पटना, गोरखपुर या अन्य बड़े स्वास्थ्य केंद्रों पर रेफर कर दिया जाता रहा है। ऐसे में कभी-कभी रेफर होने और बड़े सेंटर पर जाने के क्रम में कई बार रोगियों की मौत तक हो जाती है। नगर को इमरजेंसी मेडिकल केयर के लिए एक अत्याधुनिक सर्वसुविधायुक्त अस्पताल मिल गया है।

सीवान में खुला अत्याधुनिक अस्पताल

रविवार को सीवान के गौशाला रोड पर डॉक्टर प्रभात मेमोरियल हीरमती मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ हुआ। डॉक्टर प्रभात मेमोरियल हीरामती हॉस्पिटल के सीएमडी और एम्स के पूर्व चिकित्सक डॉ. सतीश कुमार सिंह ने बताया कि सीवान में आपात स्थिति में मरीजों के लिए स्वास्थ्य सुविधा नाकाफी रही है। इसी तथ्य को संजीदगी से महसूस करते हुए हम लोगों ने डॉक्टर प्रभात मेमोरियल हीरामती सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की स्थापना सीवान में की है।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है ये अस्पताल

उन्होंने कहा कि हमारे विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध अत्याधुनिक सुविधाओं के आधार पर गंभीर मरीजों की सुरक्षा की व्यवस्था करेंगे। अस्पताल में चिकत्सा क्षेत्र के हर विभाग के लिए बेहद कुशल डॉक्टर्स की व्यवस्था की गई है। अस्पताल के डायरेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि हमारा लक्ष्य मुख्य रूप से इमरजेंसी और क्रिटिकल मरीजों को चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराना है, जो कभी-कभी रेफर होने की स्थिति में बेहद संकट में पड़ जाते हैं।

उद्घाटन के मौके पर अतिथि के तौर पर मौजूद शिक्षाविद् डॉ. गणेश दत्त पाठक ने कहा कि डॉक्टर प्रभात मेमोरियल हीरामती अस्पताल सीवान और आसपास के जिलों के मरीजों के लिए एक अच्छी सुविधा बनें, ऐसी कामना है। इस अवसर पर समाजसेवी सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि यह अस्पताल सीवान के मरीजों के लिए एक सुरक्षा कवच का काम करेगी।