लगा गंभीर आरोप : दो कैदी की मौत के बाद बेगूसराय जेल और अस्पताल प्रबंधन पर लगा लापरवाही का आरोप

Edited By:  |
Reported By:
do kaidi ki maut ke baad macha harkamp do kaidi ki maut ke baad macha harkamp

Begusarai:-दौ कैदियों की मौत के बाद बगूसराय में हड़कंप मच गया..दोनो की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हुई है.दोनो मौत मामले में परिजनों ने जेल और अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

मिली जानकारी के अनुसार चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के खंजापुर निवासी राजेश सिंह वर्ष 2019 से ही हत्या के एक मामले में जेल में बंद था और पिछले 1 महीने से उसे लगातार बुखार की शिकायत आ रही थी, जिसके बाद मंडल कारा के ही अस्पताल में सर्वप्रथम राजेश सिंह का इलाज कराया गया लेकिन जब उसकी स्थिति बिगड़ने लगी तब कारा प्रबंधन के द्वारा उसे सदर अस्पताल में 3 दिन पूर्व भर्ती कराया गया था..लेकिन बीती रात उसकी मौत हो गई ।

वहीं दूसरे मौत शराब के एक मामले में बंद तेघड़ा थाना क्षेत्र के मधुरापुर पुवारी टोला निवासी रामप्रवेश सिंह की हुई है. बताया जा रहा है कि रामप्रवेश सिंह पिछले दो माह से शराब के एक मामले में जेल में बंद था और 3 दिन पूर्व ही उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई उसके बाद कारा प्रशासन के द्वारा उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसे बाहर इलाज कराने की सलाह दी लेकिन उसका इलाज बाहर संभव नहीं हो सका और बीती रात रामप्रवेश सिंह की भी मौत हो गई। फिलहाल दोनों ही मौत के मामले में मृतक के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है,वहीं अस्पताल एवं जेल प्रशासन इस आरोप का को खारिज कर रहा है.