JHARKHAND NEWS : डीएमओ कृष्णा किस्कु ने सामाजिक कार्यकर्ता सैयद अरशद नसर के खिलाफ किया मुकदमा

Edited By:  |
 DMO Krishna Kisku files case against social worker Syed Arshad Nasar  DMO Krishna Kisku files case against social worker Syed Arshad Nasar

रांची/साहेबगंज: साहेबगंज जिले में अवैध खनन, बोल्डरों की अवैध ढुलाई और पर्यावरण की क्षति को लेकर हो रहे नुकसान को लेकर घमासान मचा हुआ है. इसको लेकर साहेबगंज जिला खनन पदाधिकारी कृष्णा किस्कु और सामाजिक कार्यकर्ता सैयद अरशद नसर एक दूसरे से भिड़ गये हैं. दोनों ने एक दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. एक ओर डीएमओ किस्कु ने 29 जून को अरशद पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, गुंडागर्दी करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा किया है, वहीं अरशद ने जवाबी कार्रवाई करते हुए जिरवाबाड़ी थाना में डीएमओ के खिलाफ ऑनलाइन एफआइआर किया है. उन्होंने अपनी प्राथमिकी पर कहा है कि मैंने नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल में ओरिजिनल एप्लीकेशन नंबर 23 ऑफ 2017, 108 ऑफ 2023 और 162 ऑफ 2023 दाखिल किया था. जिसकी सुनवाई चल रही है. मेरे आवेदन पर जिला खनन पदाधिकारी साहेबगंज पर एनजीटी ने दो लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए अन्य कार्रवाई भी की है.

29 जून 2024 को दोपहर में जब मैं जिला खनन कार्यालय साहेबगंज गया, तो मुझे डीएमओ कृष्णा किस्कु की ओर से साजिश व षड़यंत्र के तहत फंसाने का आरोप लगाया गया. यह कहा गया कि मेरे केस की वजह से उन पर 50 हजार रुपये का जमानती वारंट लगाया गया, 2019 में निलंबन की कार्रवाई भी खान एवं भूतत्व विभाग की तरफ से की गयी. मेरे खिलाफ जिरवाबाड़ी थाने में कांड संख्या 104 ऑफ 2024 दर्ज किया गया है, जो फरजी और मनगढ़ंत है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा प्रदान करने की मांग भी की है.

उधर साहेबगंज डीएमओ कृष्णा किस्कु ने कशिश न्यूज को बताया कि हां मैंने अरशद पर मुकदमा किया है. उसने सरकारी कार्य में बाधा डालने और कार्यालय में आकर माहौल खराब करने की कोशिश की थी. उस व्यक्ति ने जिला खनन पदाधिकारी कार्यालय और अन्य के खिलाफ एनजीटी के कोलकाता ब्रांच में तीन से अधिक मुकदमा कर रखा है.