धोती साड़ी वितरण का हुआ शुभारंभ : दिव्यांगता और विधवा पेंशन के लिए अब उम्र सीमा की नहीं होगी पाबंदी : श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता

Edited By:  |
dhoto saari vitaran kaa huaa shubhaarambh dhoto saari vitaran kaa huaa shubhaarambh

चतरा : आज दो दिवसीय दौरे पर चतरा पहुंचे राज्य के श्रम नियोजन प्रशिक्षण सह कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने चतरा प्रखंड मुख्यालय में आयोजित सरकार की महत्वकांक्षी सोना-सोबरन योजना के तहत धोती साड़ी वितरण का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने आयोजित कार्यक्रम में जरूरतमंद लोगों के बीच वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, आवास स्वीकृति पत्र, लुंगी, साड़ी और धोती आदि का वितरण किया.

मौके पर मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा कि सरकार के द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि अब 60 वर्ष से ऊपर सभी व्यक्तियों को वृद्धा पेंशन का लाभ दिया जाएगा तथा विधवा व दिव्यांग को पेंशन के लिए कोई उम्र सीमा की पाबंदी नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना तथा सोना सोबरन योजना के तहत राज्य के सभी गरीबों को इसका लाभ मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार के सभी योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए सभी प्रखंडों में योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है. वहीं सभी प्रखंडों में सोना सोबरन योजना के तहत धोती साड़ी व लुंगी का भी वितरण किया जा रहा है. इस मौके पर उन्होंने बताया कि राज्य के समुचित विकास के साथ-साथ गरीबों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से सूचित करना सरकार की पहली प्राथमिकता है.


Copy