देवघर में मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर कलश यात्रा : देवीपुर में होगा 7 दिवसीय लक्ष्मी नारायण यज्ञ, काशी के दीन दयाल जी महाराज का होगा प्रवचन

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai mandir pran pratishtha per kalash yatra deoghar mai mandir pran pratishtha per kalash yatra

देवघर : जिले के देवीपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित नवनिर्मित राधा कृष्ण शिव पार्वती मंदिर प्राण प्रतिष्ठा लक्ष्मी नारायण यज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया. कलश यात्रा में प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों गांव से बड़ी संख्या में महिला और पुरुष ने भाग लिया.

कलश यात्रा देवीपुर राधा कृष्ण मंदिर से कुलड़िया ग्राम होते हुए कोका राजोरिया पहुंची जहां 11 पंडितों द्वारा मंत्र उच्चारण के साथ जल को घड़ा में भरा गया. इसके बाद पूरे कलश यात्रा यज्ञ मंडप पहुंची. इस कलश यात्रा में दर्जनों बैंड पार्टी ढोल बाजे के साथ-साथ जय श्री राम का नारा ऐसा लग रहा था मानो पूरा क्षेत्र भक्ति में हो गया है. वहीं इस कलश यात्रा में देवघर के विधायक नारायण दास ने भी शिरकत की. मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कमेटी के सदस्यों ने बताया कि लक्ष्मी नारायण यज्ञ का 7 दिवसीय आयोजन है और इस आयोजन में प्रतिदिन शाम में काशी के ईश्वर धाम पीठाधीश्वर स्वामी दीन दयाल जी महाराज के द्वारा प्रतिदिन प्रवचन का आयोजन किया जाएगा. वहीं प्रवचन के बाद रात्रि 10:00 बजे से प्रतिदिन नामचीन कलाकारों के द्वारा भक्ति जागरण का आयोजन किया जाएगा.


Copy