देवघर में आंदोलन का अनोखा अंदाज : लखराज जमीन का हस्तांतरण और निबंधन की शुरुआत करने के लिए पुरोहित समाज ने शिवगंगा से बाबा मंदिर तक दिया दंड

Edited By:  |
Reported By:
deoghar mai aandolan ka anokha andaaj deoghar mai aandolan ka anokha andaaj

देवघर:बाबानगरीमें लखराज जमीन का हस्तांतरण और निबंधन की शुरुआत करने के लिए पुरोहित समाज द्वारा आज दंड दिया गया. लोगों ने पवित्र शिवगंगा सरोवर से लेकर बाबा मंदिर तक दंड दिया. यह दंड जिला प्रशासन की सद्बुद्धि और आमरण अनशन पर बैठे पुरोहितों को शक्ति प्रदान करने के लिए दिया गया.

दरअसल बाबा मंदिर से सटे क्षेत्र लखराज (बसौड़ी) प्रकृति की जमीन है. जिसका हस्तांतरण और निबंधन नहीं होने से तीर्थ पुरोहित समाज में नाराज़गी है. इस प्रकृति की जमीन का हस्तांतरण और निबंधन शुरू कराने के लिए पंडा धर्म रक्षिणी सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर की अगुवाई में पुरोहित समाज द्वारा पिछले15मार्च से आमरण अनशन दिया जा रहा है. इस जमीन की वस्तुस्थिति से अवगत होने के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक समिति का भी आज गठन किया गया है.

इधर जमीन का हस्तांतरण और निबंधन शुरू हो इसके लिए जिला प्रशासन को सद्बुद्धि देने के लिए आज पुरोहित समाज द्वारा दंड दिया गया. दूसरी ओर इस आमरण अनशन को सफल बनाने के लिए कई सामाजिक संगठन, संघ,जनप्रतिनिधि और व्यापारी वर्गो ने भी इसका समर्थन किया है. जिला प्रशासन द्वारा गठित समिति की रिपोर्ट के बाद ही पुरोहित समाज का अनशन कार्यक्रम निर्भर करने की संभावना है.


Copy