नालंदा में लग रहा मुर्दा टैक्स! : पोस्टमार्टम के बाद शुरू होता है खेला, साहब ने दिया जांच का आदेश

Edited By:  |
Dead body tax is being imposed in Nalanda sadar hospital ! The game starts after post mortem, sir orders investigation Dead body tax is being imposed in Nalanda sadar hospital ! The game starts after post mortem, sir orders investigation

नालंदा : खबर है नालंदा से जहां सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजनों से मुर्दा टैक्स वसूले जाने का मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि यहां पोस्टमार्टम के बाद परिवार को शव सौपने के एवज में उनसे मोटी रकम वसूलने का खेल काफी दिनों से चल रहा था। वहीं जब यह मामला सदर अस्पताल के उपाधीक्षक तक पहुंची तब उन्होंने फौरन ही इस मामले में जांच का आदेश दे दिया।

मामला नालंदा के सदर अस्पताल का बताया जा रहा है जहां पोस्टमार्टम के बाद परिवार को शव सौपने के एवज में मोटी रकम बसूलने का खेल काफी दिनों से चल रहा था। गुरुवार को भी एक शव के पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिवार से शव हासिल करने के एवज में 2 हजार की मांग किया गया। पैसा नही रहने के कारण परिवार के लोग रोने लगे फिर भी उन्हें पैसों की मांग करने वाले शख्स ने बिना पैसा लिये शव देने से साफ़ इनकार कर दिया।


रोते बिलखते परिजनों ने बताया कि उनके पास सिर्फ 250 रुपये ही था अंत मे थक हार कर 250 रुपये सुपर को दिये तब जाकर उन्हें शव सौपा गया। परिवार के लोगो ने बताया कि बुधवार को नालंदा थाना क्षेत्र के सुभम होटल के पास अज्ञात वाहन ने विद्दुपुर गांव निवासी महेंद्र यादव के 17 वर्षीय पुत्र को टक्कर मार दिया था। जख़्मी को इलाज के लिये निजी क्लीनक में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया था।

वहीं मामला तूल पकड़ते ही सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अशोक कुमार ने जांच कराने की बात की है। अब देखना यह है कि इस पूरे मामले पर वरीय अधिकारी कार्रवाई करते भी हैं या पूरे मामले की टालमटोली में जुट जाते हैं।


Copy