DC ने समाहरणालय में की बैठक : आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की तैयारियों के लिए पदाधिकारियों को दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
dc ne samaharnalaya mai ki baithak dc ne samaharnalaya mai ki baithak

गढ़वा : उपायुक्त शेखर जमुआर ने जिला समाहरणालय सभागार में "आपकी योजना-आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में तैयारियों की समीक्षा हेतु सभी संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक किया.


बैठक में उपायुक्त ने बताया कि राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में "आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम सरकार द्वारा दिनांक-15 नवम्बर से 29 दिसम्बर 2023 तक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. प्राप्त निर्देश के आलोक में गढ़वा जिला के सभी पंचायत स्तर पर 15 नवंबर से 29 दिसंबर 2023 तक "आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत शिविरों का आयोजन कर राज्य सरकार के विभिन्न लोक-कल्याकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ शिविर में ही आमजनों को उपलब्ध कराए जाने का निर्देश उपायुक्त द्वारा दिया गया.

उपायुक्त ने कहा कि व्यक्तिगत योजनाओं को सैचुरेशन मोड में लागू किया जाए, अर्थात् कोई भी अर्हता प्राप्त व्यक्ति योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे. इन शिविरों में सरकारी योजनाओं की जानकारी आमजनों तक पहुँचाने हेतु विशेष व्यवस्था करने हेतु संबंधित पदाधिकारी को निर्देशित किया गया. उपायुक्त ने कहा कि इस कार्यक्रम अन्तर्गत जिले के सभी पंचायतों में कम-से-कम एक शिविर का आयोजन हो.



Copy