DC ने जिला प्रशासन की पूरी टीम को दी बधाई : आकांक्षी जिला कार्यक्रम अंतर्गत पलामू का अव्वल प्रदर्शन , पूरे देश में मिला दूसरा स्थान

Edited By:  |
Reported By:
dc ne jila prashasan ki puri teem ko di badhai dc ne jila prashasan ki puri teem ko di badhai

पलामू:आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत नीति आयोग के पैरामीटर पर पलामू ने बेहतर प्रदर्शन किया है. फरवरी2023के डेल्टा रैंकिंग में112आकांक्षी जिलों में पलामू ने पूरे भारत में अव्वल प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया है. इस सफलता के लिए उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने पलामू जिला प्रशासन की पूरी टीम को बधाई दी है.

डीसी आंजनेयुलु दोड्डे ने इस संबंध में कहा कि बगैर टीम वर्क के यह कार्य संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि फरवरी में जारी विभिन्न मानकों के अंक के मुताबिक पलामू को 2.902 डेल्टा स्कोर मिला है. ज्ञातव्य है कि देश के 112 पिछले जिलों को आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत सामाजिक व आर्थिक स्थिति में तेज़ी से सुधार करना है.

जिला प्रशासन द्वारा जिले में स्वास्थ्य, पोषण, शिक्षा, कृषि, मूलभूत सुविधाओं के विकास, कौशल विकास, जल संसाधन के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया गया है. जिसके परिणाम स्वरूप नीति आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के आधार पर फरवरी माह के ओवरऑल रेंक में पलामू जिला को दूसरा स्थान मिला. यह दर्शाता है कि जिले में स्वास्थ्य, पोषण,शिक्षा के साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है और जिले वासी इससे लाभांवित हो रहे हैं.


Copy