वेतन से कई गुणा संपत्ति : लालगंज थानेदार चन्द्रभूषण शुक्ला के घर रेड में कई संपत्ति का हुआ खुलासा

Edited By:  |
DAROGA CHANDRA BHUSHAN SUKLA KE GHAR RAID ME KAYE SAMPATTI KA KHULASA DAROGA CHANDRA BHUSHAN SUKLA KE GHAR RAID ME KAYE SAMPATTI KA KHULASA

PATNA:-वैशाली जिले के लालगंज के थानेदार चंद्रभूषण शुक्ला भी करोड़पति निकले..उन्हौने शराब माफिया की मदद करके लाखों लाखों रूपये अवैध रूप से कमाए हैं और घर खरीदने के साथ ही बीमा और म्युचुअल फंड में इन्वेस्ट किया।यह खुलासा बुधवार को आर्थिक अपराध शाखा (EOU) के इनके चार ठिकानों पर की गई रेड के बाद हुआ है।

EOU के ADG नैयर हसनैन खान ने बताया कि थानेदार ने अपनी ब्लैक मनी को पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों के नाम पर इन्वेस्ट किया और उसे व्हाइट मनी में तब्दील किया। सैलरी और दूसरे जरिए से चंद्रभूषण ने 64 लाख रुपए कमाए और 89.46 लाख रुपए की संपत्ति अर्जित की। जांच में इनका कुल खर्च 34 लाख 6434 रुपए मिला। इस हिसाब से 29 लाख 93 हजार 564 रुपए के करीब इनकी बचत होना चाहिए था। मगर, ऐसा नहीं है। इनके पास से 59 लाख 62 हजार रुपया अधिक मिला है।इसलिए इनके सभी बैंक अकाउंट को फ्रीज कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सब इंस्पेक्टर चंद्रभूषण शुक्ला 2009 बैच के सब इंस्पेक्टर हैं और सीवान जिले के रहने वाले हैं।शराब माफिया से मिलीभागत के आरोप मे इनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और उसी एफआईआर को लेकर आर्थिक अपराधी इकाई की टीम ने उनके कार्यालय एवं आवास समेत चार ठिकानों पर बुधवार को छापमारी की थी और उसी में यह मामला खुलासा हुआ है।