दीपक तले अंधेरा : शहर की साफ-सफाई करने वाली नवादा नगर परिषद कार्यालय में गंदगी ही गंदगी..

Edited By:  |
Reported By:
Darkness under lamp in Nawada Municipal Council Darkness under lamp in Nawada Municipal Council

NAWADA:-स्वच्छ भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार स्वच्छता पखवाड़ा मना रही है.इस स्वच्छता मिशन की जिम्मेवारी निभाने वाले अधिकारी और कर्मचारी अपने ही कार्यालय की साफ सफाई कराना भूल गए है.शहर में सफाई की जिम्मेवारी निभाने वाली नगर परिषद कार्यालय के अंदर गंदगी को देख कर प्रशासन का यह अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है.


नगर पालिका कार्यालय में आते ही सीढिय़ों, दीवारों पर पान, गुटखे की थूक दिख जाती है.नप कार्यलय में फैली गंदगी इन सभी दावों की हकीकत खुद बयान कर देती है.शहर में तो जगह-जगह गंदगी है ही, लेकिन अधिकारियों के कार्यालयों में तक गंदगी पसरी हुई है.हर माह लाखों रुपए शहर की सफाई के लिये खर्च करने के बावजूद भी हर ओर गंदगी दिख ही जाती है..नगर परिषद कार्यालय में पसरी गंदगी ने नगर पालिका के जिम्मेदारों की कार्यप्रणाली को कटघरे में खड़ा कर दिया है.



बहरहाल शहर में सफाई व्यवस्था के लिए जिम्मेदार नगर परिषद खुद अव्यवस्था की शिकार है.परिषद के परिसर में सफाई व्यवस्था समुचित नहीं है. सरकार के विभाग के जिम्मेदार अपने कार्यालय परिसर और शहर में स्वच्छता बनाए रखने के साथ ही आम लोगों को जागरुक करने का दावा कर रहे हैं. लेकिन इन्ही महकमों में दीवार और जमीन गंदगी से सराबोर है.सरकारी कर्मचारी ही पान, गुटखा खाकर दीवारों को गंदा करने में लगे हैं.दूसरों को सफाई का ज्ञान देने वाली नगरपालिका की कार्यालय खुद गंदगी से भरी हुई है।


Copy