दबंग राशन डीलर डकार रहें गरीबों का हक : धरने पर बैठे नवादा विधायक, खुद को भी माना दोषी

Edited By:  |
daband rashan dealer dakar rhe gareebob ka haq daband rashan dealer dakar rhe gareebob ka haq

नवादा : खबर है नवादा जिले से जहां आरजेडी विधायक विभा देवी डीलरों की दबंगई से परेशान होकर आज समाहरणालय गेट पर धरने पर बैठ गई। विधायक ने कहा एससी एसटी अत्याचार निवारण समिति की बैठक जो प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक प्रत्येक माह होती है उसमें जो भी मुद्दे या समस्याएं उठाये जाते हैं लेकिन उस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। जिससे आहात होकर उन्हें धरने पर बैठना पड़ा।


विधायक ने बताया कि अनुसूचित जनजाति के खिलाफ बड़े पैमाने पर अत्याचार किया जा रहा है इसमें विधायक विभा देवी ने अपने आप को भी दोषी माना उन्होंने बताया है कि मैं भी एक जिम्मेदार प्रतिनिधि होने के नाते लगातार कोशिश करते रहने के बाद भी अभी तक इस विभाग में जारी अनियमितता दूर नहीं करवा पाई अंत में धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने कहा कि एससी एसटी अत्याचार निवारण समिति की बैठक में निर्णय भी बढ़िया-बढ़िया लिया जाता है और संबंधित अधिकारियों का भाषण भी लुभावना रहता है।


जिले में केंद्र राज सरकार द्वारा जन वितरण प्रणाली के माध्यम से प्रत्येक गरीब परिवार को प्रति यूनिट 5 किलो अनाज मुफ्त में भोजन के लिए उपलब्ध कराया जाता है। जिसमें अधिकतर लाभार्थी अनुसूचित जाति जनजाति के परिवार से है लेकिन उन लाभुकों को न्यूनतम 20% अनाज कटौती कर वितरण किया जा रहा है। विधायक ने कहा कि दर्जनों बार इस विषय को लेकर जिले के अधिकारी पदाधिकारी राज सरकार तक पत्र के माध्यम से अवगत करा चुकी हूं परंतु इस पर अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।

विधायक ने कहा की इससे साबित होता है कि भ्रष्टाचार को इन अधिकारियों ने ही बढ़ावा दे रखा है इसमें अरबों रुपए के घोटाले की संभावना है। विधायक विभा देवी ने पदाधिकारी को खुला चैलेंज किया है पदाधिकारी स्थल पर निकलकर जांच कीजिए। विधायक ने कहा कि जब तक राज्य सरकार जिला पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारी 20% अनाज का गवन रोकने का ठोस आश्वासन एवं कार्यवाही नहीं करेंगे तबतक धरना जारी रहेगा ।

सन्नी भगत की रिपोर्ट


Copy