साइबर क्राइम के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : गिरिडीह पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी 9 साइबर अपराधी को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
cyber crime ke khilaf badi karrawai cyber crime ke khilaf badi karrawai

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने छापेमारी कर 9 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के पास से 16 मोबइल, 25 सिम कार्ड,4 एटीएम,2 चेकबुक,6 पासबुक, 3 फोन पे का क्युआर और 2 मोटरसाइकिल जब्त किया गया है.


मामले में एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता में बताया कि गुप्त सूचना पर पचम्बा थाना क्षेत्र के बोडो में बलदेव यादव के नवनिर्मित मकान में त्वरित कार्रवाई हेतु साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में गठित टीम ने छापेमारी की. छापेमारी में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर दो अन्य अपराधी जो खाता उपलब्ध कराते थे उनकी गिरफ्तारी बनियाडीह एवं सोनबाद से की गयी. अपराधी बोडो में एक फर्जी कॉल सेंटर बनाकर काम कर थे. अपराधियों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि वे गर्भवती महिलाओं को कॉल कर मातृत्व लाभ राशि दिलाने का झांसा देकर और लोगों को फर्जी बिजली अधिकारी बनकर कॉल कर बकाया राशि जमा करने की बात कहकर उनसे अल्पीमिक्स,एनी डेस्क या टीम विवर नामक ऐप डाउनलोड करवाकर ठगी करते थे.


छापेमारी के दौरान अपराधियों के पास से 16 मोबइल,25 सिम कार्ड,4 एटीएम,2 चेकबुक,6पासबूक, 3 फोन पे का क्युआर और 2 मोटरसाइकिल बरामद किया गया.


Copy