साइबर अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : पुलिस ने गुप्त सूचना पर छापेमारी कर 12 साइबर अपराधियों को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
cyber aparadh ke khilaf badi karrawai cyber aparadh ke khilaf badi karrawai

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी करते हुए 12 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये अपराधियों के पास से 2 लाख 19 हजार नगद, 19 मोबाइल, 33 सिम कार्ड, 1 एटीएम कार्ड और 5 बाइक जब्त किया गया है.


बताया जा रहा है कि गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को गुप्त सूचना मिली थी कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में साइबर अपराधी अपराध करने की योजना बना रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी ने साइबर डीएसपी संदीप सुमन के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी कैलाश महतो, नीलम कुजूर और साइबर थाना प्रभारी के साथ अन्य पुलिस बल की टीम तैयार कर छापेमारी का आदेश दिया. टीम ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी करते हुए 12 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफल हुई है.


पकड़े गये अपराधियों में 1 उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का और 1 देवघर जिले का रहने वाला है. अन्य सभी गिरिडीह जिले के निवासी हैं. इनके पास से 2 लाख 19 हजार नगद, 19 मोबाइल,33 सिम कार्ड,1 एटीएम और 5 बाइक बरामद किया गया है. अपराधियों ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि वे गर्भवती महिलाओं को मातृत्व लाभ दिलाने के नाम पर, फर्जी बैंक अधिकारी बन ग्राहकों से ओटीपी पासवर्ड लेकर,एयरटेल पेमेंट बैंक के मित्रा एप के जरिए ठगी करने, फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ठगी करने के अलावा अलग अलग तरीके से लोगों से ठगी करने का काम करते थे.


Copy