Cricket World Cup Final : कंगारूओं का गुरूर तोड़ेगी टीम इंडिया, फिर बनेगी विश्व चैंपियन

Edited By:  |
Cricket World Cup Final jitne utregi team india Cricket World Cup Final jitne utregi team india

DESK : अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महज कुछ देर बाद ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जाने वाला है। वर्ल्ड कप फाइनल मैच को लेकर पूरे देश में जोरदार जोश देखा जा रहा है। मैच शुरू होने से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर क्रिकेट प्रशंसकों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। पूरे देश में भारत की जीत के लिए प्रार्थनाएं और दुआएं की जा रही हैं।


20 साल बाद एक बार फिर खिताबी जंग के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे। इस बार कहानी 2003 से अलग है। टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में गजब का खेल रही है। जो भी उनके सामना आ रहा है। उसे रौंदते हुए आगे बढ़ रही है। ऑस्ट्रेलिया ने भी शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद वापसी की है। अब जीत के रथ पर सवार दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से भी ज्यादा दर्शकों के सामने चैंपियन का ताज अपने सर सजाने के लिए पूरी जान लगाने को तैयार हैं।

वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind Vs Aus live score) के बीच हुए मैचों की आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में 13 बार आमने-सामने हुए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 बार जीत हासिल की है, जबकि भारत ने 5 मैच जीते हैं।


Copy