भाकपा-माले ने लोकसभा की इन 5 सीटों पर ठोका दावा : कहा : सभी को देनी होगी कुर्बानी, नीतीश-लालू और कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें

Edited By:  |
Reported By:
CPI-ML staked claim on these 5 Lok Sabha seats CPI-ML staked claim on these 5 Lok Sabha seats

PATNA :आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर I.N.D.I.A गठबंधन में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय नहीं हो पाया है। सीट बंटवारे के मुद्दे पर जिच कायम है। इस बीच भाकपा-माले ने बिहार की 5 सीटों पर दावा ठोक कर सहयोगी दलों की परेशानियों को और बढ़ा दिया है।

भाकपा-माले ने ठोका 5 सीटों पर दावा

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाकपा-माले ने गठबंधन के दूसरे घटक दलों से 5 सीटों की मांग की है और कहा है कि मौजूदा हैसियत और जनाधार के हिसाब से ही सीटों का बंटवारा किया जाए। भाकपा-माले ने जहानाबाद के साथ-साथ काराकाट, सीवान, आरा और पाटलिपुत्र की सीट पर दावा ठोका है और इस संबंध में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को चिट्ठी लिख दी है और जल्द से जल्द सीटों की घोषणा करने की मांग कर दी है।

'सहयोगियों के हितों का रखना होगा ख्याल'

इस संबंध में भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि सभी दलों को कुछ तो कुर्बानी देनी होगी। साथ ही सहयोगियों के हितों का भी ख्याल रखने की जरूरत है। पिछली बार जब हमलोग विधानसभा चुनाव लड़े तो हमलोगों की पार्टी की भागीदारी की वजह से मगध रेंज, शाहाबाद रेंज और सारण रेंज में महागठबंधन को बड़ी जीत मिली थी और हमारी पार्टी की बड़ी भूमिका रही है तो इसको देखते हुए सम्मानजनक समझौता जरूरी है।

बीजेपी पर किया तीखा वार

इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर तीखा हमला किया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी जब से सत्ता में आयी है, तब से लगातार देश के संवैधानिक ढांचे पर और गंगा-यमुना तहजीब पर लगातार हमला हो रहे हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि राममंदिर के जरिए वे हिन्दू गौरव के नाम पर सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहते हैं। साथ ही साथ जो बुनियादी मुद्दे हैं, उन्हें दबाने की कोशिश हो रही है।


Copy