कोरोना मामले में CM योगी हुए सख्त : जहाँ भी मेडिकल स्टाफ की कमी, जल्द बताएं

Edited By:  |
Reported By:
Corona mamle me cm yogi huye sakht Corona mamle me cm yogi huye sakht

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई तरह के आदेश जारी किए हैं. उन्होंने कहा की 'इंटिग्रटेड कोविड एंड कमाण्ड सेंटर' को पूरी तरह तैयार रखें. डॉक्टर्स, वेंटीलेटर और हर प्रकार के विशेषज्ञ मौजूद रहें.

कोरोना के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यवस्था को पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त रहने को कहा है. और उन्होंने ये भी आदेश दिया है की अगर कहीं भी ज़रूरी मेडिकल और पैरामेडिकल स्टाफ की क़िल्ल्त है तो फ़ौरन सूचना दी जाए, इससे व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाया जा सकेगा. आगे उन्होंने कहा के हमारे पास मौकड्रिल की पूरी तैयारी रहनी चाहिए.

उन्होंने भीड़ वाले इलाकों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, मॉल, स्थानीय बाज़ार में मास्क के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए 'पब्लिक एड्रेस सिस्टम' को उपयोग में लाने कहा है. मुख्यमंत्री ने कहा की इस समय में जीवनरक्षक जितनी भी दवाएं हैं उनकी आपूर्ति सक्रिय रूप में जारी रहे. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारीयों से कहा है की वो हर जगह ख़ुद जा कर हालात का मुआयना करें. सीएम ने सारे पार्षदों, ग्राम-प्रधानों और सारे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी सतर्क और सक्रिय रहने को कहा है. साथ ही उन्होंने सारे जिलाधिकारीयों को ये भी आदेश है के वो अपने-अपने ज़िलों में हालात और जगहों का ख़ुद मुआयना करें, और औचक निरीक्षण करें.


Copy