कोरोना को लेकर पटना जंक्शन पर लापरवाही : दूसरे प्रदेशों से आनेवाले यात्रियों की नहीं हो रही है कोरोना जांच और टीकाकरण

Edited By:  |
Reported By:
CORONA KO LEKAR PATNA JUNCTION PER LAPWARWAHI CORONA KO LEKAR PATNA JUNCTION PER LAPWARWAHI

PATNA:- पर्व त्योहारों में कोविड को लेकर राज्य सरकार ने पहले ही यह गाइडलाइन जारी किया था कि तमाम जो भी लोग बाहर से बिहार आएंगे उनकी पटना जंक्शन पर कोविड जांच और कोविड का टीका भी लगाया जाएगा लेकिन जिस तरह से जो भी यात्री ट्रेन से पटना जंक्शन पर आ रहे हैं बिना वैक्सीनेशन और बिना कोई जांच के ही बेरोकटोक पटना जंक्शन से बाहर जा रहे हैं।

पटना जंक्शन पर कोविड को लेकर 5 काउंटर भी बनाए गए थे लेकिन अभी मात्र एक ही काउंटर काम कर काम कर रहा हैं। वही जंक्शन पर कर्मचारियों की कमी साफ तौर पर दिख रही है ।वही इस टीका महाअभियान में रेलवे प्रशासन का भी पूरा सहयोग भी स्वास्थ्य विभाग को नहीं मिल पा रहा है।पुलिस जवान की कमी के कारण जो भी यात्री बाहर दूरदराज इलाकों से यहां आ रहे हैं वह बिना टीका लिए ही बाहर निकल रहे हैं ।

सरकार की यह कोशिश थी कि इस दुर्गा पूजा, छठ ,दीपावली में कोरोनावायरस का विस्फोट ना हो बाहरी कोई भी संक्रमित व्यक्ति बिहार ना आवे वैसी स्थिति में बेहतर तरीके से पटना जंक्शन पर जांच नहीं हो पा रही है लोग बिना जांच कराए बाहर जा रहे हैं इससे आने वाले समय में एक बड़ा कोरोना का विस्पोट हो जाय तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। वही स्वास्थ विभाग के कर्मचारी लगातार लोगों से अपील भी कर रही है कि सभी लोग को कोविड का टीका ले । लेकिन लोग स्वास्थ्य कर्मी की बात को अनसुना कर सीधे गेट से बाहर निकल जा रहे हैं लगातार स्वास्थ विभाग बैनर पोस्टर पंपलेट और लाउडस्पीकर के माध्यम से कोविड से बचने और टीकाकरण लेने की अपील कर रहा है लेकिन जिस तरीके से पटना जंक्शन पर लोग बेरोकटोक होकर अंदर-बाहर हो रहें हैं उसमें लपरवाही साफ तौर पर दिख रही है।


Copy