Jharkhand News : बिना शिलापट्ट के ही ठेकेदार कर रहा सड़क निर्माण कार्य

Edited By:  |
Reported By:
Contractor is doing road construction work without stone slab Contractor is doing road construction work without stone slab

चाईबासा:-बंदगांव प्रखंड के कराईकेला के समीप संजय नदी से परसाबहाल तक जाने का निर्माण बिना शिलापट्ट लगाये ही किया जा रहा है। सड़क का निर्माण कार्य भी गुणवतापूर्ण नहीं किया जा रहा है। मंगलवार को ग्रामीणों की शिकायत पर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा कार्यस्थल पंहुचे। ग्रामीण सड़क निर्माण कार्य से खासे नाराज हैं और ग्रामीणों के साथ ही प्रीतम बांकिरा ने सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्य में काफी अनियमितता पाई गई। पीसीसी निर्माण कार्य काफी घटिया तरीके से किया जा रहा इसके बावजूद भी काम करवा रहे मुंशी अपनी ग़लती मानने को तैयार नहीं थे जिससे नाराज ग्रामीणों ने और जिलाध्यक्ष ने उनको जमकर फटकार लगाई। जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा ने फोन पर ही इसकी शिकायत सांसद गीता कोड़ा और विभाग के आला अधिकारियों को की।



विभाग के पदाधिकारियों के विभागीय कार्य में व्यस्त रहने के कारण कार्यस्थल में नहीं आने से सड़क निर्माण कार्य को बंद कर दिया गया है। अब ग्रामीण, विभाग के पदाधिकारी और संवेदक के बीच त्रिपक्षीय वार्ता कर ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रीतम बांकिरा ने कहा कि योजना का बिना शिलापट्ट लगाये काम करना कहीं से भी सही नहीं है और ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की जा रही है तो उनका निपटारा करके ही ग्रामीणों की निगरानी में ही निर्माण कार्य होना चाहिए। प्रीतम बांकिरा ने कहा की ये सभी की जानकारी में होना चाहिए कि कार्य किस विभाग से हो रहा है और सड़क निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान बंदगांव प्रखंड बीस सूत्री सदस्य महेश साहू, युवा कांग्रेस नगर अध्यक्ष अमन महतो, ग्रामीण मुंडा एवं गांव के सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।


Copy