CM नीतीश का ऊर्जा मंत्री के लिए उमड़ा प्रेम : कहा : चुपचाप रहिए...आपको करना होगा ये काम, नहीं करेंगे तो...

Edited By:  |
Reported By:
 CM Nitish's love for Energy Minister VIJENDRA PRASAD YADAV overflows  CM Nitish's love for Energy Minister VIJENDRA PRASAD YADAV overflows

PATNA :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश को 14 हजार करोड़ रुपये की कई बड़ी योजनाओं की सौगात दी है। पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में कई योजनाओं की सौगात देने के बाद मुख्यमंत्री का ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव के प्रति प्रेम उमड़ पड़ा।


CM नीतीश का ऊर्जा मंत्री के लिए उमड़ा प्रेम

सीएम नीतीश कुमार ने अपने भाषण की शुरुआत में ही अपने इस प्रेम को दर्शा दिया और कहा कि करना आपको ही है...आप नहीं कीजिएगा तो हम भी छोड़ कर चले जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमसब लोग जब आए थे, तब क्या हालत थी। मुख्यमंत्री ने ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये कह रहे हैं कि 20 साल से हम ये काम देख रहे हैं। अब हम कितना दिन करेंगे। इसके बाद नीतीश कुमार ने फिर जोर देते कहा कि ये काम आपको ही देखना है। आप नहीं करिएगा तो हम भी छोड़कर चले जाएंगे। आप चुपचाप रहिए और काम करते रहिए।


ऊर्जा मंत्री से सीएम नीतीश ने भरवाई हामी

इसके बाद नीतीश कुमार ने एकबार फिर ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव की तरफ मुखातिब होते हुए कहा कि चूंकि आप काम कर रहे हैं और अच्छा काम कर रहे हैं....इसलिए इधर-उधर कुछ मत बोलिए। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने ऊर्जा मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव से हामी भी भरवाई कि आप बोलिए कि आगे भी काम करेंगे। फिर सीएम नीतीश ने ऊर्जा मंत्री से गुजारिश की और कहा कि आप खड़े होकर बोलिए, जिसके बाद मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने खड़े होकर आगे भी काम करने की हामी भरी।


ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली मीटर लगाने पर जोर

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि जब हमलोग आए थे, तब मात्र 700 मेगावाट बिजली की आपूर्ति हो रही थी लेकिन हमलोगों ने बहुत काम किया और बिहार में विद्युत आपूर्ति में इजाफा हुआ। नीतीश कुमार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली मीटर लगाने के काम पर जोर दिया और कहा कि आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना करते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी हालत में साल 2024 तक इस काम को पूरा करिए और मीटर लगाइए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ऊर्जा विभाग को जितना भी बजट चाहिए, हम उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि काम आप अच्छा कर रहे हैं लेकिन काम को और तेजी से पूरा करिए।

हर खेत तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य

नीतीश कुमार ने हर घर के साथ-साथ हर खेत तक बिजली पहुंचाने पर भी जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका जल्द से जल्द इंतजाम कीजिए। बिहार में 75 प्रतिशत लोगों का कृषि से संबंध है और लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से बहुत अच्छी हुई है। सोलर लाइट का भी काम करवाइए।

केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केन्द्र सरकार और बीजेपी पर भी निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार ने 50 हजार लोगों को नियुक्ति-पत्र सौंपा तो मीडिया में कितनी सुर्खियां बनी लेकिन गुरुवार को हमलोग 1 लाख 20 हजार लोगों को नियुक्ति-पत्र देने जा रहे हैं लेकिन वह सुर्खियां नहीं बनेगा और न छपेगा।

मीडिया के साथ साझा किया दर्द

सीएम नीतीश ने अपना दर्द साझा करते हुए कहा कि मीडिया में हमको छोड़कर सभी को जगह मिलती है। केन्द्र सरकार ने जबरन मीडिया पर कब्जा कर लिया है। हम तो आपके हितैषी हैं। मैं कभी किसी काम का श्रेय नहीं लेता हूं। आप बोलिए कि राज्य सरकार काम कर रही है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि हम आपसे नाराज नहीं हैं लेकिन आपके साथ नाइंसाफी हो रही है। हम आपके पक्ष में हैं। केन्द्र से बीजेपी की सरकार जाएगी तो आप सभी को फिर से आजादी मिलेगी। पत्रकारों के हम महापक्षधर हैं।

केजरीवाल से जुड़े सवाल को टाल गये मुख्यमंत्री

हालांकि, इस बीच जब उनसे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को समन भेजे जाने से संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया और टाल गये। वहीं, नियुक्ति-पत्र वितरण समारोह पर सीएम नीतीश ने कहा कि आजतक इतने अच्छे से काम हुआ, जब बीजेपी साथ में थी तो कभी कुछ नहीं बोलती थी लेकिन अब बिहार में बहुत अच्छे से काम हो रहा है। पहले एक शब्द बीजेपी हमारे खिलाफ नहीं बोलती थी।

"धांधली का आरोप लगाने वालों की नहीं है कोई वैल्यू"

वहीं, बीपीएससी द्वारा शिक्षक बहाली के रिजल्ट में धांधली के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सब गलत बातें हैं। बिल्कुल पारदर्शिता के साथ परीक्षा हुई है। जो लोग गड़बड़ी का आरोप लगा रहे हैं, उनकी कोई वैल्यू नहीं है। ये लोग जब मेरे साथ थे तो कुछ भी नहीं बोलते थे और अब अंड-बंड बोलते रहते हैं।


Copy