CM नीतीश कुमार ने नालंदा में किया चुनावी सभा : कहा-हमने महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का किया काम

Edited By:  |
cm nitish kumar ne nalanda mai kiya chunavi sabha cm nitish kumar ne nalanda mai kiya chunavi sabha

नालंदा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा लोकसभा क्षेत्र के हिलसा में सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित किया.CMने जनसभा में उपस्थित लोगों से जेडीयू प्रत्याशी को जीताने की अपील की.

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाने का काम किया है. हर क्षेत्र में काम किया है. अपने गृह क्षेत्र पहुंचे नीतीश कुमार के सामने स्थानीय लोगों ने छूटे हुए कामों को गिनाया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने मंत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा कि चुनाव के बाद हमें सब जगह घुमाइएगा. जहां कहीं भी कमी होगी उसे पूरा करेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ये लोग(राजद) हिंदु- मुस्लिम का झगड़ा कराते थे. हमने सब जगह झगड़ा को खत्म करा दिया. तब हमारे साथ भाजपा ही थी. हम1995से भाजपा के साथ हैं. बीच में दो बार हम राजद को साथ लिए थे. लेकिन गड़बड़ किया तो हटा दिया. अब हमने तय किया है कि अब बाएं-दाएं नहीं होने देंगे,साथ रहेंगे. हमने सबके हित में काम किया है.2005से लेकर2020तक हमने8लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी.2020के बाद चार लाख नौकरी हो गई है. अगले साल के चुनाव से पहले तक10लाख लोगों को नौकरी मिलेगी. पूरे इलाके में हम काम ही न किए हैं.

मुख्यमंत्री ने पूछा कि सड़कवा कब बना,यहीं के लोग काफी खुश हुए थे. रेलवे लाइन बनवाये थे. पहले कहीं रास्ता रहता था. हमने सब जगह काम कराया.इसलिए भूलियेगा मत. जहां कहीं कमी है वो काम करेंगे. चुनाव के बाद मंत्री और सांसद रहेंगे. मंत्री श्रवण कुमार की तरफ देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप हमें सभी जगहों पर ले चलिएगा. हम देखेंगे और काम करायेंगे. अगले साल विस चुनाव से पहले सभी पंचायतों में सरकार पंचायत भवन बनवा देंगे. पहले वाला लोग कोई काम करता था क्या...

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो चाहते हैं कि आपलोग नालंदा से जेडीयू प्रत्याशी कौशलेन्द्र कुमार को जीताइए. बोलिए जिताइएगा न ? सभी लोग हाथ उठाकर बताइए. अरे बोलअ....उधऱ कुछ छूटे हुए हैं.. बैठे हुए हैं...सभी लोग हाथ उठाइए. जब सभी लोगों ने हाथ उठा लिया तो नीतीश कुमार ने जेडीयू प्रत्याशी को जीत की माला पहना दिया.