CM नीतीश ने छठ घाटों का किया निरीक्षण : महापर्व की तैयारियों का लिया जायजा, साफ-सफाई और सुरक्षा को लेकर दिए कई निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
 CM Nitish inspected Chhath Ghats IN PATNA  CM Nitish inspected Chhath Ghats IN PATNA

PATNA :बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज छठ घाटों का निरीक्षण किया है और कई घाटों पर कमी देखने के बाद अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को गायघाट पहुंचे और वहां से शिप पर सवार होकर कई गंगाघाटों का निरीक्षण किया।

सीएम नीतीश ने किया छठघाटों का निरीक्षण

गंगा घाटों के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ-सफाई के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था और बैरिकेडिंग को लेकर अधिकारियों से फीडबैक ली। साथ ही कमियां देखने के बाद उन्हें कई दिशा-निर्देश भी दिए। सीएम नीतीश कुमार छठ घाटों पर होने वाली आतिशबाजी को लेकर अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई बातें कही हैं। उन्होंने हर साल छठघाटों पर डूबने से होने वाली मौत की घटनाओं पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया है।


अधिकारियों को दिए कई दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी के साथ-साथ एसएसपी, नगर निगम के आयुक्त भी मौजूद रहे। साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि हर साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो मर्तबा छठ घाटों का निरीक्षण करते हैं। पहले वे छठ घाटों का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों की टीम को कई दिशा-निर्देश देते हैं। दूसरी बार वे देखते हैं कि अधिकारियों को उन्होंने जो दिशा-निर्देश दिए थे, उसका कितना पालन हुआ है।


Copy