अंग्रेजी देख फिर भड़के CM नीतीश : DM समेत सभी अफसर को फटकारा, कहा : हिंदी को एकदमे खतमे कर दीजिएगा?

Edited By:  |
Reported By:
 CM Nitish got angry again after seeing the board in English  CM Nitish got angry again after seeing the board in English

BANKA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एकबार फिर अंग्रेजी को लेकर नाराजगी जाहिर की है और मौके पर ही जिलाधिकारी समेत सभी अफसर की क्लास लगा दी। इस दौरान नीतीश कुमार इतने गुस्से में थे कि उन्होंने अधिकारियों को डांटते हुए कहा कि "हिंदी को एकदम खतमे कर दीजिएगा।"


अंग्रेजी देखते ही भड़के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बांका और जमुई के दौरे पर हैं। बांका में सीएम नीतीश कुमार का डिजिटल लाइब्रेरी के साथ-साथ अन्य योजनाओं का अवलोकन, उद्घाटन और शिलान्यास का कार्यक्रम है, जिसके लिए वे बांका पहुंचे लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री की नजर अंग्रेजी में लिखे "DIGITAL LIBRARY BANKA" पर गई, वे भड़क गये और तुरंत ही मौके पर जिलाधिकारी समेत कई अफसर को तलब किया और क्लास लगा दी।


अधिकारियों की लगा दी क्लास

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों की क्लास लगाते हुए कहा कि ये किसने लिखवाया है। इस पर डीएम ने कहा कि प्रिंसिपल साहब ने लिखवाया है। फिर क्या था तुरंत प्रिंसिपल को बुलाया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बहुत गलत हो रहा है। देख रहे हैं कि सब हिंदी के महत्व को खत्म कर रहा है।

कहा : हिंदी को एकदमे खतमे कर दीजिएगा?

नीतीश कुमार ने भड़कते हुए कहा कि मैं भी इंग्लिश पढ़ा हूं। इंजीनियरिंग की पढ़ाई तो इंग्लिश में ही हुई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इंग्लिश से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी वजह से हिन्दी को खत्म किया जा रहा है। जब मैं केन्द्र सरकार में था तो सिर्फ इंग्लिश ही लिखता था लेकिन अब मैंने छोड़ दिया है। इस बोर्ड को आज ही चेंज कराइए।

बांका और जमुई दौरे पर हैं सीएम नीतीश

गौरतलब है कि बांका दौरे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सदर अस्पताल के नये मॉडल भवन का उद्घाटन किया है। साथ ही RMK मैदान में आयोजित समारोह में जिले के 600 भूमिहीन परिवारों के बीच वासगीत पर्चा का वितरण भी किया। इसके बाद वे जमुई जिले के सोनो में क्षतिग्रस्त कॉजवे पुल का भी निरीक्षण करेंगे।


Copy