CM ने जमशेदपुरवासियों को दी सौगात : 24827 लाभुकों को अबुआ आवास योजना का दिया स्वीकृति पत्र

Edited By:  |
cm ne jamshedpurwasiyon ko di saugaat cm ne jamshedpurwasiyon ko di saugaat

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र और पहली किस्त की राशि दी. सीएम चंपाई सोरेन ने लाभुकों के बैंक अकाउंट में डीबीटी के जरिये पैसे ट्रांसफर किये.


सीएम चंपई सोरेन शुक्रवार को जमशेदपुर के गोपाल मैदान में अबुआ आवास योजना के लाभुकों को स्वीकृति पत्र प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने बिष्टुपुर स्थित गोपाल मैदान में 24827 लाभुकों के बीच अबुआ आवास योजना का स्वीकृति पत्र वितरित किया. इन सभी लाभुकों के लिए राज्य सरकार ने 74.48 करोड़ रुपये जारी किये हैं. योजना की पहली किस्त भी सीएम ने लाभुकों के बैंक अकाउंट में डीबीटी के जरिये ट्रांसफर कर दिया है. पक्का मकान बनाने के लिए योजना के तहत सरकार 5 किस्त में हर लाभुकों को 2 लाख रुपये देगी. इस अवसर पर कोल्हान के विधायकों ने ईडी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

इस मौके पर मंत्री सत्यानंद भोकता, बन्ना गुप्ता, जोबा माझी, विधायक संजीव सरदार समेत कोल्हान के सभी विधायक उपस्थित रहे. कोल्हान के सुदूरवर्ती गांवों में रहने वाले गरीबों को अबुआ आवास योजना के लाभुकों को समारोह में मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने स्वकृति पत्र और पहली किस्त की राशि दिया है. कोल्हान प्रमंडल के तीनों जिलों से चयनित लाभुक इसमें शामिल हुए हैँ. कोल्हान में 2,92,624 परिवारों को आवास दिया जायेगा.....पहले चरण में 24,827 को आवास दिया गया. इसमें पूर्वी सिंहभूम के 8138, पश्चिमी सिंहभूम के 10,252 तथा सरायकेला खरसांवा के 6437 लाभुकों को प्रथम किश्त दिया गया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि झारखण्ड में 20 लाख अबुआ आवास योजना का लाभ लाभुकों को मिलेगा. किसी प्रकार की दिक्क़त नहीं होगा. भाजपा हमलोगों को काफ़ी परेशान कर रहा है. लेकिन हमलोग डरने वाले नहीं हैँ.


Copy