CM ने गढ़वा वासियों को दी सौगात : कहा, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत भी सरकार रोजगार देने का कर रही कार्य

Edited By:  |
Reported By:
cm ne garhwa wasiyon ko di saugaat cm ne garhwa wasiyon ko di saugaat

गढ़वा : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज मेराल प्रखंड के पेशका हाईस्कूल मैदान में आयोजित आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम में कुल 258 करोड़ 86 लाख 26 हजार 307 रुपये की सौगात दी है. सीएम ने कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.वहीं लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का भी वितरण किया.


सीएम हेमन्त सोरेन गुरुवार को मेराल प्रखंड के पेशका हाईस्कूल मैदान में आपकी योजना,आपकी सरकार,आपके द्वार कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया. इससे पूर्व मंच पर पहुंचने पर सीएम का भव्य स्वागत किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों को अंगवस्त्र व पौधा देकर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में सीएम के साथ पेयजल स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, पशुपालन सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख भी उपस्थित रहे.

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज कार्यक्रम में कुल 109 परियोजनाओं के 1,113,973,562 रुपये का शिलान्यास किया. सीएम ने कुल 1146 परियोजनाओं के 999,689,000 रुपये का उद्घाटन किया. उन्होंने कुल 676 लोगों के बीच 74 करोड़ 96 लाख 3 हजार सात सौ पैंतालीस रुपए के परिसंपत्तियों का वितरण किया.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहाकिजितने भी ग्रामीण आएंगे उन सभी को एक फलदार वृक्ष देना है.यूं तो सरकार वृक्षारोपण करती है लेकिन काम कम और घोटाला ज्यादा होता है.

उन्होंने कहा कि जितना पेड़ आपलोगों को मिला है अगर लगाएंगे तो इससे आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे.

सीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत भी सरकार रोजगार देने का कार्य कर रही है. सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना के तहत छात्राओं को जोड़ा जा रहा है. मुख्यमंत्री ने लाभुकों के बीच साइकिल के लिए सहायता राशि प्रदान की .


Copy