CM ने डॉक्टर्स डे पर चिकित्सक को दी बधाई : कहा, डॉक्टरों की सेवा का कोई मूल्य नहीं होता

Edited By:  |
cm ne doctor day per chikitsak ko di badhai cm ne doctor day per chikitsak ko di badhai

जमशेदपुर : मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने जमशेदपुर के सोनारी कागल नगर स्थित ब्रह्मानंद चाइल्ड स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. कार्यक्रम में सीएम के साथ राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बना गुप्ता, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन के अलावा अस्पताल के प्रबंध निदेशक मनोवेंदु भट्टाचार्य मौजूद थे.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने डॉक्टर्स डे पर चिकित्सक को बधाई दी और कहा कि डॉक्टरों की सेवा का कोई मूल्य नहीं होता है. वहीं उन्होंने आज से देश भर में आए नए कानून पर कहा कि अभी अध्ययन करने की जरूरत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मनुष्य जीवन में अस्पताल की काफी महत्ता है,अस्पताल का खुलना सराहनीय प्रयास है.बेहतर चिकित्सीय सुविधा मिलेगी तभी लोग स्वस्थ रहेंगे.ब्रह्मानंदम अस्पताल पहले से ही सरायकेला-खरसांवा जिले में अपनी सेवा दे रहा है.जमशेदपुर के शहरी क्षेत्र में इस अस्पताल के खुलने से अब यहां के लोग लाभान्वित होंगे.इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अस्पताल प्रबंधन को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने विश्वास जताया कि अस्पताल प्रबंधन गरीब-जरूरतमंद मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करेगी. सीएम ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में चिकित्सा व्यवस्था के गुणात्मक सुधार हेतु निरंतर प्रयासरत है. यहां के लोगों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा मुहैया करायी जा सके यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है. स्वस्थ एवं निरोगी समाज से ही समृद्ध एवं विकसित राज्य की परिकल्पना पूरी की जा सकेगी.

मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने इस मौके पर नवनिर्मित अस्पताल के ओ.टी, चाइल्ड केयर यूनिट (NICU), महिला/पुरुष वार्ड सहित अन्य चिकित्सीय सुविधाओं का अवलोकन भी किया.