CM हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर साधा निशाना : दीपक बिरुआ के नामांकन सभा में कहा, BJP को किसी हाल में सत्ता में नहीं आने दिया जाएगा

Edited By:  |
cm hemant soren ne vipaksha per jamkar sadha nishanaa cm hemant soren ne vipaksha per jamkar sadha nishanaa

चाईबासा :झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर मंत्री सह झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने बुधवार को चाईबासा विधानसभा सीट से नामांकन किया. उन्होंने सदर अनुमंडल कार्यालय में नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसके बाद बिहारी क्लब मैदान में आयोजित सभा में पहुंचे. इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुवा के नामांकन सभा को संबोधित किया. इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को चाईबासा में मंत्री दीपक बिरुवा के नामांकन सभा लोगों को संबोधित करते हुए कहा हमारी सरकार बनी तो कोरोना काल के बाद जब हम काम करना शुरू किया, अपना हक अधिकार लेना शुरू किया तो भाजपा के लोगों के पेट में दर्द होने लगा. वे लोग तरह-तरह के हथकंडे अपनाने लगे और हम झारखंडी जल, जंगल, जमीन की रक्षा करने वालों को झूठा केस में फंसा कर जेल भेजने का काम किया. मुझे जेल तक जाना पड़ा लेकिन सरकार नहीं गिरी.

उन्होंने कहा कि पहले तो यह लोग बोलते थे कि आदिवासी लोग सरकार नहीं बना पाएंगे और बना भी लिया तो 5 साल तक चला नहीं पाएंगे. लेकिन हमने सरकार भी बनायी और सफलतापूर्वक 5 साल तक चलाया भी. साजिश करके सरकार गिराने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन वे सफल नहीं रहे. इस आदिवासी सरकार को गिराने के लिए अब पूरे देश का ताकत लगा हुआ है. एक दर्जन से अधिक मुख्यमंत्री व देश का प्रधानमंत्री भी हमारे विरुद्ध खड़ा है. उन सब की नजर हमारे खनिज संपदा पर है. सीएम हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा को किसी हाल में सत्ता में आने नहीं दिया जाएगा. पांच साल सत्ता से बाहर रहने के कारण इनकी बौखलाहट इस कदर हावी रही कि हर दिन सरकार गिराने की साजिश रचते रहे. मगर हमारी सरकार ने पूरी ताकत से उनका मुकाबला किया. हमारी सिंगल इंजन की सरकार उनके डबल इंजन की सरकार से बेहतर चला. एकबार फिर से झारखंड में इंडिया गठबंधन की वापसी होने जा रही है. राज्य की जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है. 1.36 हजार करोड़ राज्य का केंद्र पर बकाया है जो राशि नहीं दे रहे हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ के पक्ष में मतदान की अपील की.

वहीं मंत्री दीपक बिरुआ ने कार्यकर्ताओं को उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार द्वारा मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना,अबुआ आवास योजना समेत अन्य कई कल्याणकारी योजनाए चलाई जा रही है. इसका लाभ लेते हुए लोग आगे बढ़ रहे हैं. महिलाएं भी सशक्त व सबल हो रही हैं. फिलहाल 54 लाख महिलाए मुख्यमंत्री मंईया सम्मान योजना से लाभान्वित हैं. हमारी सरकार बिजली बिल माफ किया और 200 यूनिट फ्री बिजली देने का काम किया. लेकिन भाजपा को यह पच नहीं रही है. इसे बंद कराने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. यहां तक कि अन्य राज्यों से आकर भाजपा के नेताओं ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जानकारी योजनाओं का गलत प्रचार कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे है जिसका मुंहतोड़ जवाब वोट के माध्यम से हर कार्यकर्ताओं को देना होगा.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना से भाजपा घबरा गई है. यही कारण कि भाजपा गोगो दीदी योजना को चलाने का प्रयास कर रही है. इसका झूठा प्रलोभन देते हुए महिलाओं को फार्म भरवाने का काम कर रही है.

इसके पहले चाईबासा विधानसभा सीट से झामुमो प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने हजारों लोगों के साथ जुलूस की शक्ल में बिहारी क्लब मैदान से सदर अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय पहुंचे. जहां विधिवत अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने सदर अनुमंडल कार्यालय में नामांकन पर्चा दाखिल कर पुनः बिहारी क्लब मैदान में आयोजित सभा स्थल में पहुंचे. इसके कुछ देर बाद हेलीकॉप्टर से राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी सभा स्थल पर पहुंचे थे. इस दौरान पूरा चाईबासा शहर झामुमो मय रहा.

चाईबासा से राजीव सिंह की रिपोर्ट--