CM हेमंत को राहत नहीं... : सुप्रीम कोर्ट ने कहा झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई रहेगी जारी, जानिए पूरा मामला

Edited By:  |
Reported By:
CM hemant ko rahat nahin CM hemant ko rahat nahin

रांची : झारखंड के CM हेमंत सोरेन के खिलाफ खनिज लीज मामले में झारखंड सरकार को फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा झारखंड हाई कोर्ट में जो मामले की सुनवाई चल रही है वह चलती रहेगी।

बता दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान झारखंड सरकार की ओर से कोर्ट में पेश हुए मुकुल रोहतगी ने कोर्ट को बताया कि शिकायतकर्ता ने जानबूझकर सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। यह राजनीतिक मंशा से दर्ज किया मामला है। केवल सरकार को परेशान करने के लिए ऐसा किया गया है। हाईकोर्ट ने गलत तरीके से याचिका को सुनवाई योग्य माना है।

वहीँ जस्टिस जेके माहेश्वरी और जस्टिस हिमा कोहली की बेंच ने कहा कि वो इस मामले में फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं करेंगे। मामले में हाईकोर्ट को सुनवाई करने दें। जब हाईकोर्ट मुख्य मामले का फैसला कर दे तो आप मुद्दे को उठा सकते हैं। आगे जस्टिस रोहतगी ने कहा कि - इस मामले को छुट्टियों के बाद लिस्ट किया जाए। फिलहाल सुनवाई टाल दी गई है अगली सुनवाई छुट्टियों के बाद होगी।

झारखण्ड हाई कोर्ट ने 3 जून को दिए आदेश में जनहित याचिका को सुनवाई योग्य माना था। हाई कोर्ट ने कहा था कि याचिका को सुनवाई योग्यता के आधार पर खारिज नहीं किया जा सकता। झारखंड सरकार ने हाई कोर्ट के इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की थी। जिस पर राज्य सरकार जल्दी सुनवाई चाहती है। अब अगली सुनवाई जुलाई महीना में होगी।


Copy