अंतर्राज्यीय गिरोह का तस्कर अफीम के साथ गिरफ्तार : झारखंड की चतरा पुलिस ने की कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
chtra police ne afim ke saath taskar ko kiya giraftar chtra police ne afim ke saath taskar ko kiya giraftar

CHATRA। चतरा में अंतर्राज्यीय ड्रग माफिया गैंग के विरुद्ध पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर हंटरगंज थाना क्षेत्र के काशीकेवाल गांव से अफीम के साथ अंतर्राज्यीय तस्कर राजेश कुमार गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर के पास से 495 ग्राम गिला अफीम जब्त किया गया है। थाना प्रभारी सचिन कुमार दास के नेतृत्व में गठित टीम ने कार्रवाई की है।

इस संबंध में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि हंटरगंज और गिद्धौर थाना पुलिस की संयुक्त टीम अफीम तस्करी से जुड़े एक मामले को लेकर छापामारी अभियान चला रही थी। अभियान के दौरान ही पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली की राजेश कुमार नामक अंतरराज्यीय गिरोह के तस्कर ने तस्करी के उद्देश्य से अफीम का भंडारण कर रखा है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हंटरगंज अंचल अधिकारी मिथिलेश कुमार और थाना प्रभारी सचिन दास के संयुक्त नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इसके बाद टीम ने छापामारी अभियान चलाकर काशीकेवाल गांव से तस्कर को अफीम के साथ गिरफ्तार किया है।

एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर पूर्व में भी अफीम तस्करी के एक मामले में पंजाब पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था, जो वर्तमान में बेल पर बाहर था। लेकिन जेल से निकलने के बाद से वह फिर से अफीम तस्करी के गोरखधंधे में शामिल हो गया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर बरामद अफीम को दूसरे राज्य में खपाने की फिराक में था। पुलिस ने समय रहते उसकी गलत मंसूबे को विफल कर दिया। एसडीपीओ ने कहा कि तस्करों के विरुद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी रहेगा। किसी भी परिस्थिति में तस्करों को इलाके में पांव पसारने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


Copy