चिराग निकालेंगे बिहार बचाओ-संविधान बचाओ' यात्रा : भगवान बुद्ध की धरती बोधगया से 12 अप्रैल को होगी शुरुआत, जानें डिटेल्स

Edited By:  |
Reported By:
chirag nikalenge bihar bachaosamvidhan bachao yatra chirag nikalenge bihar bachaosamvidhan bachao yatra

गया : लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) की ओर से 'बिहार बचाओ संविधान-बचाओ' यात्रा की शुरुआत 12 अप्रैल को भगवान बुद्ध की धरती बोधगया से की जा रही है। प्रदेश के अन्य महापुरुषों की धरती से भी इस तरह की यात्रा की शुरुआत कल ही की जाएगी। आगामी 14 अप्रैल को बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पटना में आयोजित जयंती समारोह में बिहार को नया विकल्प देने की लिए पार्टी संकल्प लेगी।

इस बात की जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद डॉ. अरुण कुमार ने गया में एक प्रेसवार्ता के दौरान दी है। डॉ. अरुण कुमार ने बताया है कि बिहार में सरकार के द्वारा ही संवैधानिक ढांचा को ध्वस्त किया जा रहा है। जिस तरह से स्पीकर को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा दुर्व्यवहार किया गया, उससे साबित हो रहा है कि सरकार संवैधानिक पदों और उनकी मर्यादा को खत्म करना चाहती है।

वहीँ उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड तथा सृजन घोटाला ने बिहार को शर्मसार किया है। लेकिन सरकार सुशासन के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रही है। पूर्व सांसद ने बताया कि कल से पूरे बिहार के महापुरुषों की धरती से मिट्टी लेकर पार्टी के लोग पटना पहुंचेंगे और बिहार को नए विकल्प देने की का संकल्प लेंगे। इस मौके पर परशुराम सिंह, पवन कुमार भारती, रामलखन स्वर्णकार, राजीव रंजन, अजीत यादव, उपेंद्र पासवान सहित कई अन्य नेतागण भी मौजूद थे।


Copy