छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर गढ़वा प्रशासन अलर्ट : DC ने जिले के पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिये कई अहम निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
chhattisgarh mai chunav ko lekar garhwa prashasan alert  chhattisgarh mai chunav ko lekar garhwa prashasan alert

गढ़वा:झारखण्ड के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में पहले चरण के चुनाव को लेकर गढ़वा जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. छत्तीसगढ़ से सटे गढ़वा जिला के सीमावर्ती प्रखंडों में विधि व्यवस्था एवं आवश्यक तैयारियां को लेकर डीसी ने सीमावर्ती थानों के बीडीओ,सीओ और थाना प्रभारियों के साथ बैठक किया.


समाहरणालय स्थित सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त गढ़वा शेखर जमुआर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य से सटे गढ़वा जिला के सीमावर्ती प्रखंडों में विधि व्यवस्था एवं आवश्यक तैयारियां को लेकर बैठक की गई. बैठक में गढ़वा जिला के छत्तीसगढ़ राज्य से सटे प्रखंड क्षेत्र में तैयारी की जा रही है एवं कार्रवाई की समीक्षा की गई.


छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती प्रखंडों यथा-रंका, चिनिया, बरगढ़, भंडरिया एवं धुरकी प्रखंडों में चेकपोस्ट का निर्माण कराते हुए वीडियोग्राफी करने का निर्देश दिया गया. साथ ही मौके पर उपस्थित उत्पाद अधीक्षक को उक्त क्षेत्रों में अवैध शराब बिक्री एवं ढुलाई पर पैनी नजर रखते हुए उचित कार्रवाई करने तथा की जा रही कार्रवाइयों की वीडियोग्राफी कराने का निर्देश दिया गया है. चेकिंग के दौरान जब्त किए गए अवैध शराब का रिपोर्ट एवं नष्ट किए गए मादक पदार्थ का रिपोर्ट साझा करने को भी कहा गया है.


बैठक में उपायुक्त ने विधि व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति दंडाधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया एवं निर्वाचन आयोग द्वारा जारी सभी गाइडलाइन को फॉलो करने को कहा गया. डीसी से मिले निर्देश के आलोक में धुरकी के बीडीओ और थाना प्रभारी ने संयुक्त रूप से चेकपोस्ट का निरीक्षण करते मौजूद मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल को निर्देशित किया. इसी तरह डंडई, रंका, भंडरिया, बढ़गढ़, चिनिया में भी चेक पोस्ट का निर्माण किया गया.


धुरकी बीडीओ सह सीओ ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव है, इसको लेकर हमलोग चौकस हैं. वहीं एसपी दीपक पाण्डेय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चुनाव है इसको लेकर सभी थाना प्रभारी जो राज्य से सटे हुए हैं उन्हें सख्त निगरानी करने का निर्देश दिया है. साथ ही छत्तीसगढ़ के बलरामपुर एसपी के द्वारा फरार वारंटियों की सूची सौंपी है. उस पर हमलोग कार्रवाई कर रहे हैं.


Copy