छठ व्रतियों की सुरक्षा में तैनात रहेंगे गोताखोर : एसपी के निर्देश पर पुलिस प्रशासन का मिला ड्रेसकोड

Edited By:  |
Reported By:
 chhath vratiyonki suraksha me tainat rahenge gotakhor  chhath vratiyonki suraksha me tainat rahenge gotakhor

चतरा शहर के विभिन्न इलाकों में स्थित छठ घाटों पर सुरक्षा को लेकर चतरा पुलिस ने सराहनीय पहल की है। एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर सभी छठ घाटों पर प्रशिक्षित गोताखोरों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इसे लेकर पुलिस ने स्थानीय प्रशिक्षित गोताखोर युवकों का चयन किया है।

जो न सिर्फ अर्ध्य देने के दौरान गहरे पानी मे तैनात रहेंगे बल्कि गहरे पानी से होने वाले हर संभावित दुर्घटनाओं पर भी पैनी नजर बनाए रखेंगे। प्रशिक्षित गोताखोर की टीम को सदर एसडीपीओ और थाना प्रभारी मॉनिटर करेंगे। एसडीपीओ अविनाश कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी धनंजय राम, सदर थाना प्रभारी लव कुमार एवं रामवृक्ष राम ने इसे लेकर चयनित गोताखोरों और प्रशिक्षित युवकों के बीच पुलिस प्रशासन मार्का वाले टी-शर्ट का वितरण किया।

विभिन्न छठ घाटों में गहरे पानी से अनहोनी की आशंकाओं को ले पुलिस ने वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर युवकों की टोली को तैनात किया है जो लगातार पानी की गहराई में रहकर निगहबानी करते रहेंगे। एसडीपीओ ने बताया कि प्रशिक्षित तैराक और गोताखोर समय-समय पर थाना प्रभारी समेत कई अधिकारियों को रिपोर्ट भी करते रहेंगे। ताकि किसी भी अनहोनी की संभावनाओं को समय रहते नियंत्रित किया जा सके।

गौरतलब है कि चतरा शहर में ऐतिहासिक दीभा छठ तालाब, पुरैनिया, कठौतिया व हरलाल तालाब के अलावे हेरू नदी घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु अस्ताचलगामी और उदीयमान सूर्य को अर्ध्य अर्पित करते हैं।


Copy