चतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता : लेवी वसूलने के दौरान जेपीसी उग्रवादी संगठन के दो नक्सली गिरफ्तार

Edited By:  |
chatra police ko mili bdi safalta chatra police ko mili bdi safalta

चतरा जिले के टंडवा कोयलांचल क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुके झारखंड प्रस्तुति कमिटी (जेपीसी) उग्रवादियों के विरुद्ध चतरा पुलिस की बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोयला कारोबारी केशो साव से लेवी की मांग को लेकर उनकी अपहरण की साजिश रचने वाले जेपीसी उग्रवादी संगठन के दो नक्सलियो को हजारीबाग जिले के ग्राम नावाखाय केरेडारी मुख्य सड़क के समीप जंगल से गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार नक्सलियो के नाम बसंत कुमार एवं अंकित कुमार है, जो हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बैगवारी गांव के रहने वाले है। गिरफ्तार नक्सलियो के पास से दो मोटरसाइकिल और दो मोबाइल बरामद किया गया है। इस मामले में टंडवा एसडीपीओ शंभु कुमार सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कोयला व्यवसाई से लेवी की मांग करने वाले नक्सलियों की धरपकड़ के लिए एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर पुलिस निरीक्षक सह टंडवा थाना प्रभारी विजय कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी टीम के गठन की गई।

कोयला व्यवसायी केशो साव के आवेदन के आधार पर पुलिस सादे लिबास में केरेडारी थाना क्षेत्र के नावाखाय जंगल के पास पहुंची। जहां लेवी की रकम वसूलने के उद्देश्य से मोटरसाइकिल लगाकर खड़े दो जेपीसी उग्रवादियों के लिए काम करने वाले बसंत और अंकित को धर दबोचा गया।

एसडीपीओ ने यह भी बताया कि जेपीसी नक्सली संगठन में कई हथियारबंद लोग शामिल हैं, जिसकी पहचान कर ली गई है। जल्द ही उन सभी को पकड़कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।


Copy