छपरा में मिड डे मील में गड़बड़ी : 40 से ज्यादा बच्चों की बिगड़ी तबियत, मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
chapra mid day meal me gadbadi, 40 bachchon ki bigdi tabiyat chapra mid day meal me gadbadi, 40 bachchon ki bigdi tabiyat

छपरा : खबर है छपरा से जहां मिड डे मील में बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। दरअसल मिड डे मील खाते ही 40 से ज्यादा बच्चों की तबियत बिगड़ी जिसके बाद सभी बच्चों को आननफानन में सदर अस्पताल लाया गया जहाँ उनका इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि मिड डे मील खाते ही स्कूल के कई बच्चे उलटी- दस्त की शिकायत करने लगे।

मामला छपरा सदर प्रखंड स्थित डुमरी टिकुलिया टोला का बताया जा रहा है जहां स्थापित उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मिड डे मील आपूर्ति करने वाली एनजीओ के द्वारा भेजा गया मिड डे मील खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी । बच्चों की हालत बिगड़ते देख स्कूल के शिक्षकों ने खाने की जांच की तो उसमे एक छिपकली मरी पड़ी पाई गई जिसके बाद हंगामा हो गया और लोग बच्चों को लेकर आनन फानन में स्थानीय चिकित्सक के पास पहुंचे और उसके बाद सदर अस्पताल लेकर पहुंचे हैं।

वहीँ स्कूल की हेड मास्टर सुमन कुमारी ने बताया कि स्कूल में बच्चों की स्तिथि बिगड़ते ही खाने की जांच की गई तो उसमें मरी हुई छिपकली मिली जिसके बाद उसे रख दिया गया है। मामला बढ़ते ही एसडीएम सदर संजय राय ने कहा कि इस मामले की जांच करने का आदेश दे दिया गया है और सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल विषाक्त मिड डे मील खाने से बीमार पड़े छात्र खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं लेकिन उन्हें चिकित्सकीय देख रेख में रखा गया है।


Copy