75 लाख लेकर फरार हो गया कैशियर : बेगूसराय में अपनी जमा राशी के लिए भटक रहे हैं बैंक ग्राहक

Edited By:  |
Reported By:
CASHIER ABSCONDED WITH 75 LAKHS OF CUSTOMERS IN BEGUSARAI. CASHIER ABSCONDED WITH 75 LAKHS OF CUSTOMERS IN BEGUSARAI.

BEGUSARAI:-बैंक में जमा की गई राशी के लिए बेगूसराय में ग्राहक ऑफिस-ऑफिस का चक्कर लगा रहें हैं पर उन्हें अपनी राशी नहीं मिल पा रही है.दरअसल मामला एक बैंक कैशियर द्वारा ग्राहकों के द्वारा जमा किए गए करीब 75 लाख रुपया लेकर फरार होने का है.अब ग्राहक पिछले 4 माह से बैंक में अपने रुपया निकासी को लेकर चक्कर लगा रहे हैं. थक हार कर ग्राहकों ने आज बैंक में तालाबंदी कर धरना पर बैठ गए.और बैँक प्रबंधन के लिए खिलाफ नारेबाजी की.हलांकि रुपया गबन की शिकायत पर कैशियर को निलंबित करते हुए 2 माह पूर्व प्राथिमिकी भी दर्ज कराई गई है लेकिन ग्राहक अपने रुपया निकासी को लेकर चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

यह पूरा मामला बलिया बाजार स्थित यूको बैंक शाखा की है। बलिया के दर्जनों व्यवसायियों ने पैसा भुगतान नहीं होने से नाराज हो कर आज धरना दिया है।ग्राहकों ने बताया कि लगभग 6 माह से हम लोगों का बैंक में जमा किया गया रूपया मेरे खाता पर नहीं चढ़ाया गया और जमा करने के दौरान बैंक कैशियर आनंद कुमार के द्वारा लिंक फेल होने का हवाला देते हुए वापस कर देता था। दिसंबर 2021 से जुलाई 2022 तक कैसियर आनंद कुमार के द्वारा अलग-अलग ग्राहकों से करीब 75 लाख रुपया जमा करने के नाम पर लिया और उसके खाते में नहीं डाला और लेकर फरार हो। इसका खुलासा तब हुआ जब ग्राहक खाता अपडेट करने पर उसमें ग्राहकों द्वारा जमा किया गया राशि उसके खाता में नहीं शो करता था जब इसकी शिकायत की गई है और पूरे मामले का जांच किया गया तो कैशियर द्वारा ग्राहकों का रुपया बैंक में जमा करने के बाद लिंक फेल होने का बहाना बना गबन कर लिया है।

जानकारी के अनुसार कैशियर आनंद कुमार पर 1 सितंबर को बलिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी तब से ग्राहकों का पैसा भुगतान नहीं किया जा रहा है। धरना पर बैठे ग्राहक भिखारी ठाकुर ने बताया कि 1 लाख 30 हजार, हरे कृष्ण प्रसाद सिंह 4 लाख, पशुपति स्वर्णकार 50,000, रूपम कुमारी का 2 लाख, शिव शंकर सिंह का डेढ़ लाख, सविता देवी डेढ़ लाख, प्रदीप कुमार 3 लाख 50 हजार,कस्तूरी ट्रेडर्स बलिया का 45 लाख लाख समेत कई ग्राहकों को मिला कर कुल 75 लाख रुपए गबन किया गया है।


Copy