बढी मुश्किलें.. : मुजफ्फरपुर के पूर्व SSP विवेक कुमार एवं उनकी पत्नी के साथ ही सास-ससुर के खिलाफ आरोप पत्र दायर

Edited By:  |
case registered aganist former muzaffarpur ssp vivek kaumar and entire family. case registered aganist former muzaffarpur ssp vivek kaumar and entire family.

Patna:-मुजफ्फरपुर के पूर्व ssp विवेक कुमार और उनके परिवार की मुश्किलें बढ गई हैं.. विशेष निगरानी इकाई ( svu) की टीम ने विवेक कुमार उनकी पत्नी निधि कर्णनाल समेत छह रिश्तेदारो के खिलाफ चार्जशीट दर्ज किया है.जांच एजेंसी ने भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत निगरानी कोर्ट के विशेष न्यायाधीश मनीष द्विवेदी की अदालत में चार्जशीट दायर की है।इसके बाद इनकी मुश्किलें बढने वाली हैं.

बताते चलें कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी शराब कारोबारी से मिलीभगत के आरोप में छापेमारी हुई थी. एसवीयू ने 15 अप्रैल, 2018 विवेक कुमार और उसकी पत्नी के खिलाफ भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था. उनके मुजफ्फरपुर समेत उत्तर प्रदेश के ठिकानों पर आय से अधिक संपति अर्जित करने के मामले में छापेमारी भी हुई थी।अनुसंधान के दौरान एसवीयू ने पाया कि आईपीएस विवेक कुमार ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अकूत संपति अर्जित की। ये संपत्तियां उत्तर प्रदेश के सहारनुपर, मुजफ्फरनगर और उतराखंड में अर्जित की हैं.विवेक कुमार ने अपनी पत्नी निधि कर्णवाल , ससुर वेद प्रकाश कर्णवाल,सास उमारानी कर्णवाल,साला निखिल कर्णवाल, शैली कर्णवाल के नाम पर अर्जित की है।

भ्रष्ट्राचार के इस मामले के जांच के दौरान एसवीयू की टीम ने आईपीएस विवेक कुमार के मुजफ्फरपुर स्थित एसएसपी के सरकारी कार्यालय और घर, उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर, सहारनपुर और उतराखंड में छापामारी की थी। इस छापामारी के दौरान इनके घर और इनकी ससुराल के रिश्तेदार के यहां से बड़े पैमाने पर बैंक पासबुक, जेवर, जमीन के कागजात, बैंको में जमा फिक्स डिपोजिट, एलआईसी में जमा रुपये समेत अन्य जरूरी कागजात मिले थे। छापामारी के दौरान विदेशी रुपये भी बरामद हुए थे। मुज्जफरनगर और सहारनपुर स्थित घर की तलाशी में नोटबंदी के बाद भी 23 हजार 500 रुपया के पुराने नोट बरामद हुए थे। 80 कीमती प्लॉट खरीदन के कागजात भी एसवीयू के हाथ लगा था।

एसवीयू की जांच में पाया कि आईपीएस विवेक कुमार के पास आय से अवैध अधिक संपत्ति 1 करोड़ 12 लाख 16 हजार रुपये से अधिक की चल व अचल संपत्ति और इनकी पत्नी निधि विवेक के पास 3 करोड़ 91 लाख 43 हजार से अधिक और उनके सास,ससुर व साले के पास भी अवैध चल व अचल संपत्ति पायी गयी है। जबकि इनकी पत्नी निधि घरेलू महिला है।


Copy