हाफ पैंट वाली बयान ने बढ़ाई मुश्किल : महिला जिला पार्षद के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले मंत्री सुरेन्द्र यादव के खिलाफ केस दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
Case filed against RJD's Bahubali minister Surendra Yadav, difficulties will increase Case filed against RJD's Bahubali minister Surendra Yadav, difficulties will increase

GAYA:-मगध सम्राट के नाम से प्रसिद्ध आरजेडी के दबंग नेता और बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र यादव के खिलाफ यूं तो पहले भी केस दर्ज हुए थे...अब अब अपनी ही सरकार में और अपने ही जिले में एक और केस दर्ज हो गया है..उनपर उनपर एक महिला नेत्री सह जिला पार्षद ने मानहानि का केस दर्ज कराया है.


दरअसल यह केस सुरेन्द्र यादव के बिगड़े बोल की वजह से हुआ है.इसी साल मई माह में सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र यादव ने गया जिला के गुरपा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एक सभा को संबोधित करते हुए एक महिला नेत्री सह जिला पार्षद पर परोक्ष रूप से अभद्र टिपप्णी की थी.मंत्री ने कहा था कि दिल्ली से एक मैम आती है और हाफ पैंट में घूम-घूम कर वोट मांगती है। यही नहीं वह स्थानीय बेलागंज क्षेत्र के नागेंद्र सिंह और ममता को हरा कर चल जाती है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि वोट मांगने के दौरान लड़कों ने उस नेत्री का फोटो खीच लिया था और उस फोटो को लड़के रात में किस किया करते थे।


मंत्री के इस बयान के बाद महिला नेत्री सह जिला पार्षद करिश्मा सिंह काफी नाराज हो गई थी और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कई जगह आवेदन दिए थे,पर मंत्री होने की वजह से उनके खिलाफ थाने ने केस को दर्ज नहीं किया.इस शिकायत को लेकर थाने से लेकर एसपी और राज्य से लेकर केन्द्र सरकार तक गुहार लगाई थी.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसे बदजुबान सहकारिता मंत्री सुरेन्द्र यादव को बर्खास्त करने की मांग की थी। यही नहीं उन्होंने अपने समाज के लोगों से भी मदद मांगी थी।उन्हौने राज्यपाल से भी गुहार लगाई थी,पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं हुई थी.मंत्री पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज एक संगठन ने मंत्री सुरेंद्र यादव की गर्दन काट कर लाने वाले को एक करोड़ रुपए इनाम देने का ऐलान किया था।इसको लेकर मंत्री की शिकायत पर संबंधित व्यक्ति को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया था।


केस दर्ज होने के बाद मीडिया से बात करते हुए शिकायतकर्ता करिश्मा सिंह ने कहा कि मंत्री के पवार की वजह से केस द्ज नहीं हो रहा था,पर अंत मे उन्हौने कोर्ट की शरण ली थी.कोर्ट के आदेश पर गया जिले के फतेहपुर थाना में मामला दर्ज किया गया है.उन्हौने उम्मीद है कि कोर्ट से उन्हं न्याय जरूर मिलेगा और उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले मंत्री को कार्रवाई की जाएगी.

इस संबंध में गया के एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि कोर्ट के निर्देश पर फतेहपुर थाने में मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज हुई है. पूर्व में इस तरह का मामला सामने आया था. जिसे लेकर कोर्ट में परिवाद दर्ज किया गया था. गया न्यायालय के आदेश के बाद फतेहपुर थाने में प्राथमिक दर्ज की गई है.


Copy