बक्सर में FM रेडियो की शुरुआत : PM ने वर्चुवली किया उद्घाटन, बड़ा तोहफा देने पर केंद्रीय मंत्री ने दी बधाई

Edited By:  |
Reported By:
BUXER ME FM RADIO KI SHURUAT BUXER ME FM RADIO KI SHURUAT

बक्सर : बक्सर में भी अब बड़े शहरों की तरह FM रेडियो स्टेशन का शुभारंभ कर दिया गया है। इसके लिये बक्सर बाजार समिति स्थित पूर्व के दूरदर्शन केंद्र में FMट्रांसमीटर लग गया है।जिसे आप 100.1 मेगाहर्ट्ज पर अब जिले में भी सुन सकेंगे। जिसका उद्घाटन शुक्रवार की सुबह देश के PM नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया गया। पीएम मोदी ने कहा कि आज ऑल इंडिया रेडियो की FM सेवा का ये विस्तार ऑल इंडिया FM बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस मौके पर भाजपा नेता बक्सर के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वीनी कुमार चौबे भी मौजूद रहे।

अश्वीनी कुमार चौबे ने मोदी के भाषण के बाद कहा की 27 भषाओ में होने वाले प्रशारण से देश के किसान,नौजवान और छात्राओं को लाभ मिलेगा।इसके माध्यम से लोगो को मन की बात का 100 वां एपिसोड भी सुनने को मिलेगा। इस दौरान वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये PM ने कहा कि हमारी पीढ़ी रेडियो की भावुक दर्शक रही है और मेरे लिए ये खुशी की बात है कि मैं दर्शक होने के साथ-साथ एक होस्ट भी बन गया हूं। मैं जल्द ही ‘मन की बात’ की 100वीं कड़ी की मेजबानी करने जा रहा हूं; देश भर के लोगों के साथ गहरा जुड़ाव रेडियो के अलावा किसी अन्य माध्यम से संभव नहीं होता।

अश्वीनी चौबे ने कहा बहुत ही गर्व की बात

अश्वीनी चौबे ने कहा कि बहुत ही गर्व की बात है। देश के लगभग 84 देशों में 100 w के FM का उद्घाटन किया गया है। जिसमे कई ऐसे जिले भी है,जिसे कमजोर जिले के रुप मे जानते है। जहां रेडियों की कैनेक्टविटी नही है।लेकिन इस उद्घाटन से 2 करोड़ लोगों को सीधे लाभ मिलेगा। जो शिक्षा का प्रसार प्रचार है जो डिजिटल का कमाल है इससे उसको भी लाभ मिलेंगे।साथ ही 27 बोलिया नये ढंग से प्रसारित होगी। उन्होंने इसका श्रेय देश के पीएम को देते हुए कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीब गुरबो के लोगो को ध्यान में रखते हुए बिहार के 12 जिलों को FM कनेक्टिविटी से जोड़ा गया गया ।


Copy