बस चालक ने दिखाई मानवता : सफर कर रही गर्भवती महिला का बस में हुआ सुरक्षित प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

Edited By:  |
Reported By:
bus chalak ne dikhayee maanavtaa bus chalak ne dikhayee maanavtaa

गढ़वा: खबर है गढ़वा की जहांगढ़वा-चिनिया मार्ग पर शहर के चिनिया मोर के पास एकगर्भवती महिला ने चलती बस में ही बच्चे को जन्म दे दिया. जब चालक को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने बस लेकर सदर अस्पताल पहुंच गया जहां प्रसव कक्ष में तैनात जीएनएम सफाई कर्मी एवं प्रशिक्षण में आए छात्राओं ने उसे स्ट्रेचर पर लेकर अस्पताल में भर्ती कराया जहां जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

बताया जा रहा है कि गर्भवती महिला मेराल थाना क्षेत्र के गेरुआ सोती गांव निवासी हाफिज अंसारी की पत्नी सबीला बीवी है. जानकारी के अनुसार सबीला बीवी समय पूरा होने के बाद सदर अस्पताल आने के लिए अपने घर के पास से रमेश नामक यात्री बस को पकड़ी थी. इसके बाद गढ़वा शहर के चिड़िया मोर के पास पेन होना शुरू हुआ और कुछ ही समय में लड़का को जन्म दे दिया. इस बात की जानकारी होने के बाद चालक ने बस को लेकर सदर अस्पताल पहुंच गया जहां प्रसव कक्ष में तैनात जीएनएम सफाई कर्मी एवं प्रशिक्षण में आए छात्राओं ने ने उसे स्ट्रेचर पर लादकर अस्पताल में भर्ती कराया जहां जच्चा एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

गर्भवती महिला के परिजन आईसा बीबी ने बताया कि सदर अस्पताल लेकर आ रही थी बीच रास्ते में ही बच्चा हो गया. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने कहा कि जच्चा बच्चा दोनों ठीक है. बस में प्रसव हुआ था.


Copy