बुढ़ा पहाड़ पर अब पहुंचना हुआ आसान : CRPF ने ग्रामीणों के सहयोग से पहाड़ पर पहली बार बनाया सड़क, पढ़िये पूरी खबर

Edited By:  |
Reported By:
burha pahar per ab pahunchna huwa aasaan burha pahar per ab pahunchna huwa aasaan

गढ़वा : खबर है गढ़वा की जहां बढ़गढ़ के बुढ़ा पहाड़ पर सुरक्षा जवानों ने सड़क बना कर एक नया अध्याय जोड़ा है. सीआरपीएफ ने ग्रामीणों के सहयोग से पहली बार बुढ़ा पहाड़ पर 24 घंटे में मिट्टी मोरम का सड़क बनाया है. अब बुढ़ा पहाड़ पर सुरक्षा बलों का पहुंचना आसान हो गया.

बुढ़ा पहाड़ पर सड़क बनने से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने में अब आसानी होगी. पहले इसी बुढ़ा पहाड़ का नक्सलियों का राज हुआ करता था. लेकिन जब से बुढ़ा पहाड़ के एक पॉइंट को खाली कराया गया है. तब से लगातर क्षेत्र में विकास कार्य हो रहे हैं. इस बुढ़ा पहाड़ के इर्द गिर्द नक्सलियों ने लैंड माइंस बिछा रखा था जिस वजह से सुरक्षा बलों को काफ़ी परेशानी होती थी. लेकिन अब सड़क बन जाने से विकास के साथ नक्सलियों के खिलाफ अभियान भी तेज होगा.

सीआरपीएफ172बटालियन के कमांडेन्ट नृपेंद्र सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से बुढ़ा पहाड़ पर सड़क बनाया गया है. इससे पहले ग्रामीण पहाड़ पर चढ़ने के लिए सड़क का निर्माण कर रहे थे. हमारी नजर पड़ी तो उच्च अधिकारियों के निर्देश पर हमलोगों ने भी सहयोग करते हुए चौड़ी सड़क बना दिया. अभी बुढ़ा पहाड़ पर जेसीबी और ट्रैक्टर चढ़ा है. आगे आने वाले दिनों में अन्य गाड़ियां भी चढ़ जाएगी. ऐसी व्यवस्था की जाएगी ताकि विकास निरंतर जारी रहे.


Copy