बसपा ने 16 प्रत्याशियों के नाम का किया ऐलान : मायावती ने इन चेहरों पर खेला दांव, जानिए कहां से किसे मिला टिकट, देखें लिस्ट

Edited By:  |
 BSP announced names of 16 candidates  BSP announced names of 16 candidates

BSP Candidate List :लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सभी सियासी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने लगी हैं। इसी कड़ी में बहन मायावती की पार्टी ने भी अपने 16 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।

बहन मायावती ने सहारनपुर लोकसभा सीट पर माजिद अली पर दांव खेला है और चुनावी अखाड़े में उतारा है। इसके साथ ही अमरोहा सीट से मुजाहिद हुसैन को बीएसपी ने टिकट दिया है। कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर पूर्व बीएसपी नेता दानिश अली चुनावी मैदान में हैं। वहीं, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति को टिकट मिला है।

यहां देखिए पूरी सूची

सहारनपुर : माजिद अली

कैराना : श्रीपाल सिंह

मुजफ्फरनगर : दारा सिंह प्रजापति

बिजनौर : विजेन्द्र सिंह

नगीना (SC) : सुरेन्द्र पाल सिंह

मुरादाबाद : मोहम्मद इरफान सैफी

रामपुर : जीशान खान

सम्भल : शौलत अली

अमरोहा : मुजाहिद हुसैन

मेरठ : देववृत्त त्यागी

बागपत : प्रवीण बंसल

गौतमबुद्ध नगर : राजेन्द्र सिंह सोलंकी

बुलन्दशहर (SC) : गिरीश चन्द्र जाटव

आंवला : आबिद अली

पीलीभीत : अनीस अहमद खां उर्फ फूलबाबू

शाहजहांपुर (SC) :डॉ. दोदराम वर्मा

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। यहीं से होकर सियासत का रास्ता दिल्ली जाता है। ये राज्य सभी सियासी पार्टियों के लिए बेहद अहम है। यूपी भारत में सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाला राज्य है।

चुनाव आयोग के मुताबिक देश में सात चरणों में चुनाव होंगे और 4 जून को मतगणना होगी यानी कि नतीजे आएंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, 26 अप्रैल को दूसरे चरण का, 7 मई को तीसरा चरण, 13 मई को चौथा चरण, 20 मई को पांचवां चरण, 25 को मई छठा चरण और 1 जून को सातवां यानी आखिरी चरण का मतदान होगा।


Copy