16 की दुल्हन 52 का दूल्हा : दुल्हन बोली-मुझे अभी पढ़ना है..पिता ने लोन चुकाने के लिए जबरदस्ती करवाई है शादी ..

Edited By:  |
Reported By:
Bride of 16, groom of 52, father sold daughter to repay loan Bride of 16, groom of 52, father sold daughter to repay loan

BHAGALPUR:- खबर बिहार के भागलपुर से है..जहां 16 साल की नाबालिग की शादी 52 साल के अधेड़ से करा दी गई है..इस शादी से परेशान नाबालिग ने सोसल मीडिया पर वीडियो शेयर कर आत्मघाती कदम उठाने की चेतावनी दी है..सोसल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में नाबालिग इस शादी को लेकर जो कारण बता रही है..वह हमारे सिस्टम और मां-पिता की भूमिका पर बड़ा सवाल खड़ा करने वाली है.



सोसल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में नाबालिग बोल रही है कि मेरे पिता ने लोन चुकाने के लिए मेरी शादी जबरदस्ती एक अधेड़ व्यक्ति से कर दी है.मुझे अभी पढ़ना है...कोई मुझे इंसाफ दिलाओ वरना मैं अपनी जान दे दूंगी. मेरी उम्र महज 16 साल है और मेरे पति की उम्र 52 वर्ष है.मैं जहां एक तरफ शादी भी नहीं करना चाहती थी वहीं दूसरी ओर इस तरह पति-पत्नी के उम्र का फर्क और ससुराल वाले की प्रताड़ना अब सहना नहीं होगा.इसलिए अब मैं जिंदा नहीं रहना चाहती।


घूमाने के बहाने जबरदस्ती करवा दी शादी

मिली जानकारी के अनुसार युवती झारखंड के गोड्डा के पथरगामा की रहने वाली है.उसकी शादी के महज कुछ दिन ही हुए हैं.उसकी शादी जुलाई में कराई गई थी। पीड़िता ने बताया कि मां का निधन पिछले वर्ष दिसंबर में हो गया, पिता एक महिला के संपर्क में आए और फिर उससे शादी कर ली. सौतेली मां के दबाव में आकर पिता ने जुलाई में मुझे मंदार पर्वत घूमने के लिए ले गए और इसी दौरान जबरन मेरी शादी 50 वर्ष से ऊपर के अधेड़ से करा दी.मैने इस शादी का विरोध भी किया था,पर मेरी किसी ने नहीं सुनी.शादी के बाद ससुराल में मुझे काफी प्रताड़ना मिली.शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर पति मुझे पिस्तौल सटाकर जान से मारने की धमकी देते है. ननद व सास भी मुझे पीटती है.गाली-गलौज करती है. मैं अभी पढ़ना चाहती हूं,पर मेरे पिता ने मेरा जीवन नरक बना दिया है.मेरे पिता पर काफी लोन था. शादी के पूर्व पति ने पिताजी को लोन चुकता करने में मदद का भरोसा दिया था जिसके चलते उन्हौने मेरी शादी जबरन कराई .


महिला थाना से लेकर DIG कार्यालय तक लगाई है गुहार

पीड़िता की माने तो मेरा जन्म साल 2007 का है. मैं इसी वर्ष दसवीं पास की हूं और इंटर में एडमिशन भी कराया था,लेकिन शादी के बाद ससुराल वालों ने नाम कटवा दिया। प्रताड़ना से तंग आकर वह किसी तरह ससुराल से भाग गई और भागलपुर स्थित बड़ी बहन के पास पहुंची हूं.इसके बाद वह अपने पति की शिकायत करने के लिए महिला थाना पहुंची, लेकिन महिला पुलिस उसकी मदद करने के बजाय वहां से भगा दिया, फिर वह इसाकचक थाने गई ,लेकिन वहां भी इसकी फरियाद नहीं सुनी गई. वह डीआईजी आफिस भी पहुंची,पर वहां भी आवेदन स्वीकार नहीं किया गय़ा.इसलिए अंत में वह निराश होकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने के लिए एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट की है ताकि कोई उसकी सहायता के लिए कोई आगे आए.

डर-डर कर जी रही है पीड़िता

पीड़िता बोली कि वह डर के साए में जी रही है कि उसका पति कभी भी आकर उसे जबरन अपने साथ लेकर चला जाएगा,पर वह उसके साथ नहीं जाना चाहती. वह अभी पढ़ना चाहती है.वहीं नाबालिग के इस सवाल को जब जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक आऩंद कुमार के समक्ष रखा गया तो उन्हौने कहा कि नाबालिग का मामला संज्ञान में आया है.अगर वह नाबालिग है तो इसकी शिकायत पर जीरो एफआईआर कर कार्रवाई के लिए झारखंड भेजा जाएगा.


Copy