पुलिस विभाग में हड़कंप : शराब बेचने वाले दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों की नौकरी खत्म,IG ने की कार्रवाई

Edited By:  |
Reported By:
BREAKING Three policemen who sold liquor secretly lost their jobs, panic in the police department BREAKING Three policemen who sold liquor secretly lost their jobs, panic in the police department

MUZAFFARPUR:-शराबबंदी में शराब की बिक्री करने वाले पुलिसकर्मियों पर गाजगिरी है.दो दारोगा समेत तीन पुलिसकर्मियों की नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है.इस कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है.


पूरे मामले की बात करें तो यह कार्रवाई तिरहुत रेंज के आईजी पंकज कुमार सिन्हा ने की है.जिन पुलिसक्रमियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है वे वैशाली जिला के सराय थाना में कार्यरत थे.पटना मद्य निषेध विभाग की स्पेशल टीम ने इन पुलिसकर्मियों को शराब की बिक्री करते हे रंगेहाथ पकड़ा था.मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर के आईजी पंकज सिंहा ने तीन पुलिस कर्मियों के ऊपर गाज गिरा दी है. दो दारोगा समेत एक चौकीदार को नौकरी खत्म कर दी गई है।


बतातते चलें कि इसी साल 17 सितंबर को वैशाली के सराय थाने के पुलिस कर्मी के द्वारा अवैध कमाई की नीयत से पिकअप पर लादकर शराब की बिक्री की जा रही थी। जिसके बाद पटना मध्य निषेध की टीम के द्वारा रेड की गई. उस दौरान 2782 लीटर शराब पटना मद्य निषेध की टीम ने जप्त किया था. उस दौरान SI बिदुर कुमार और ASI मुनेश्वर कुमार ,संत्री ड्यूटी पर तैनात सिपाही सुरेश कुमार और चौकीदार परमेश्वर राम मौजूद थे. इसके बाद पटना मद्य निषेध की टीम ने कांड दर्ज करवाई थी.इसके बाद विभागीय कार्रवाई पुलिस ने शुरू की थी.पूरे मामले की जांच में तीन पुलिसकर्मी दोषी पाए गये जिसके बाद इन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.


इस मामले पर तिरहुत आईजी पंकज सिन्हा ने बताया 17/9/2023 को पुलिसकर्मी के द्वारा विनष्टीकरण की जाने वाली शराब को अवैध कमाई के नियत से पिकअप पर लादकर कारोबार किया जा रहा था। पटना मद्य निषेध की टीम के द्वारा छापेमारी की गई।तीन पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। विभागीय कार्रवाई करते हुए तीनों पुलिसकर्मी को बर्खास्त कर दिया गया है।


Copy