BIG BREAKING : वैष्णो देवी जा रही बस जम्मू-कश्मीर में खाई में गिरी,बिहार में मातम..

Edited By:  |
breaking The bus going to Vaishno Devi fell into a pit in Jammu and Kashmir, mourning in Bihar. breaking The bus going to Vaishno Devi fell into a pit in Jammu and Kashmir, mourning in Bihar.

DESK:- बिहारियों के लिए बड़ी दुखद खबर जम्मू-कश्मीर से है...यहां एक सड़क हादसे में कम से कम 10 बिहारियों की मौत हो गयी है जबकि करीब 30 यात्री घायल हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मिली जानकारी के करीब 75 यात्रियों को अमृतसर से कटरा लेकर जा रही बस झज्जर कोटली के पास खाई में गिर गयी जिसमें 10 यात्रियों की मौत हो गयी है जबकि 30 यात्री घायल हैं जिन्हें अस्पताल मं भर्ती कराया गया है.ये सभी यात्री बिहार के रहने वालें हैं और इनमें से अधिकांश बेगूसराय एवं लखीसराय जिला के निवासी हैं.ये सभी वैष्णो देवी दर्शन के लिए जा रहे थे.हादसे की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस,सीआरपीएफ और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया

सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अशोक चौधरी ने कहा, CRPF और पुलिस के साथ ही अन्य टीमें भी यहां राहत व बचाव कार्य के लिए पहुंची हैं. एंबुलेंस बुलाकर घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मृतकों के शवों को भी अस्पताल ले जाया गया है. यहां एक क्रेन भी बुलाई गई है, जिसकी मदद से बस को उठाया जा रहा है. अशोक चौधरी ने बताया कि बस अमृतसर से कटरा जा रही थी और इसमें बिहार के लोग सवार थे. शायद वह कटरा का रास्ता भटक गए और यहां आ गए.

वहीं जम्मू की डिप्टी कमिश्नर अन्वी लवासा ने बताया कि इस हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है, जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. शुरुआती खबरों के अनुसार मृतकों का आंकड़ा 10 बताया गया था. घायलों को गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 12 अन्य लोग भी घायल हैं, जिनका स्थानीय पब्लिक हेल्थ सेंटर में इलाज चल रहा है. उन्होंने बताया कि बस अमृतसर से कटरा की ओर जा रही थी.

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर राहत व बचाव कार्य के लिए पहुंची. उधर सेना के जवान भी बस दुर्घटना में बचे लोगों को जल्द से जल्द वहां से निकालकर अस्पताल पहुंचाने के काम में जुट गए. गड्ढे में गिरने पर बस पलट गई थी. खिड़की के कांच तोड़कर घायलों को बस से निकाला गया.


Copy