CYBER अपराधियों का गढ़ बना नवादा : गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर पश्चिम बंगाल के आर्मी ऑफिसर से 26 लाख की ठगी

Edited By:  |
Reported By:
BREAKING Nawada became a centre of cyber criminals, army officer was cheated of 26 lakhs BREAKING Nawada became a centre of cyber criminals, army officer was cheated of 26 lakhs

NAWADA:- आर्मी ऑफिसर से 26 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है..इसमे बिहार के नवादा के साइबर अपराधियों ने पश्चिम बंगाल के आर्मी ऑफिसर को गैंस एजेंसी दिलाने के नाम पर 26 लाख की ठगी कर ली है..इस मामले की शिकायत के बाद पश्चिम बंगाल की पुलिस टीम ने नवादा से दो आरोपी को गिरफ्तार किया है.

पश्चिम बंगाल की पुलिस मोबाइल लोकेशन के आधार पर नवादा पहुंची और जिले की वारिसलीगंज थाना की पुलिस की सहयोग से मीर बीघा गांव में छापेमारी कर दो साइबर ठग को गिरफ्तार किया है. दोनो आरोपियों पर पशिचम बंगाल के एक आर्मी आफिसर को गैस एजेंसी देने के नाम पर कई किस्तों में 26 लाख 4 हजार रुपए की राशि ऑनलाइन ठगी कर लिया.

पीड़ित आर्मी ऑफिसर ने पश्चिम बंगाल के वीरभूम साइबर थाना में मामला दर्ज कराया था.नवादा पहुंचे पश्चिम बंगाल के वीरभूम साइबर थाना के एसआई ने बताया कि वीरभूम जिले के किरनाहा थाना क्षेत्र के आर्मी ऑफिसर मो. अक्स शेख के पुत्र मो. सलाउद्दीन शेख को इंडियन आयल कंपनी का गैस एजेंसी दिलाने के नाम पर नवादा के वारिसलीगंज के साइबर अपराधियों ने विभिन्न किस्तों में 26 लाख 4 हजार रूपये ठगी कर लिया था.पीड़ित ऑफिसर ने वीरभूम साइबर थाना में प्राथमिकी कांड संख्या 09/23 दर्ज करवाकर न्याय की गुहार लगाई थी.प्राथमिकी होने के बाद ठग के मोबाइल लोकेशन के आधार पर बंगाल पुलिस वारिसलीगंज थाना पहुंचकर स्थानीय पुलिस की सहयोग से मीर बीघा गांव में छापेमारी कर ठगी में प्रयुक्त मोबाइल के साथ सूरज कुमार तथा उज्जवल कुमार को गिरफ्तार कर थाना लाई है

. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों जालसाजों को व्यहवार न्यायालय नवादा के निर्देश बाद पश्चिम बंगाल ले जा रहा है.बता दें कि चकवाय पंचायत की चकवाय समेत मीर बीघा, बलबापर, बाघी, गोसपुर तथा धनबीघा आदि गांव में दर्जनों युवक साइबर जालसाजी को धंधा बना लिया है.जो पिछले एक दशक से देश के विभिन्न राज्यो के दर्जनों लोगों को विभिन्न प्रकार की जालसाजी कर करोड़ो रूपये की ठगी कर चुकें हैं.बिहार के साथ ही अन्य कई राज्यों की पुलिस दर्जनभर ठगों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले जा चुकी है।


Copy