चीन के रिकार्ड को तोड़ा : एशियन गेम्स की शूटिंग प्रतियोगिता में भारत को मिला पहला गोल्ड

Edited By:  |
BREAKING India breaks China's record and wins gold in shooting in Asian Games BREAKING India breaks China's record and wins gold in shooting in Asian Games

SPORTS DESK:-बड़ी खबर चाईना में हो रही एशियन गेम्स से है..यहां भारत की टीम ने चीन की रिकार्ड तोड़ते हुए शूटिंग में गोल्ड पर कब्जा किया है.भारत के शूटर्स ने मेंस 10 मीटर एयर राइफल का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दिव्यांश, रुद्राकांश और ऐश्वर्य ने 1893.7 का स्कोर किया। इससे पहले वर्ल्ड रिकॉर्ड चीन के नाम था। पिछले महीने उनकी टीम ने 1893.3 पॉइंट स्कोर किए थे।इस इवेंट में साउथ कोरिया ने सिल्वर और चीन ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।


इसके साथ ही भारत को दूसरे दिन रोइंग में पहला मेडल मिला . मेंस 4 फाइनल में जसविंदर, भीम, पुनित और आशीष ने देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया है.वहीं एशियन गेम्स के पहले दिन भारत की झोली में 5 मेडल आए। शूटर्स ने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज देश को दिलाया। वहीं रोइंग में दो सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मिला।


बतातें चलें कि एशियन गेम्स का आयोजन चीन के हांगझोऊ शहर में हो रहा है।एशियन गेम्स में इस बार भारत का सबसे बड़ा दल हिस्सा ले रहा है। कुल 655 एथलीट्स एशियन गेम्स 2023 में भारत की तरफ से दावेदारी पेश कर रहे हैं।2018 में जकार्ता में आयोजित एशियन गेम्स में भारत का बेस्ट प्रदर्शन रहा था जिसमें कुल 70 मेडल मिले थे।इस बार उम्मीद है कि 2018 का रिकार्ड भारतीय टीम तोड़ कर ज्यादा मेडल लायेगी.



Copy