UPSC Result 2023 : पटना की सकरी गलियों में रहने वाली बेटी ने फिर किया कमाल, UPSC की परीक्षा में भी मारी बाजी, BPSC 68वीं की थी टॉपर

Edited By:  |
Reported By:
 BPSC topper Priyangi Mehta also won UPSC exam.  BPSC topper Priyangi Mehta also won UPSC exam.

PATNA : बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 68वीं परीक्षा में टॉपर रही प्रियांगी मेहता ने UPSC परीक्षा में भी कमाल कर दिया है और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए 261वीं रैंक हासिल की है।

प्रियांगी मेहता ने फिर किया कमाल

पटना की सकरी गलियों में रहने वाली मिडिल क्लास फैमिली की बेटी ने एकबार फिर परचम लहराया है। पटना के संदलपुर इलाके की रहवासी प्रियांगी मेहता ने BPSC 68वीं परीक्षा टॉप की थी और इसबार UPSC की परीक्षा में बाजी मारी है और 261वीं रैंक हासिल की है।

UPSC की परीक्षा में भी मारी बाजी

प्रियांगी मेहता की इस कामयाबी के बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। गौरतलब है कि साल 2016 में सीबीएसई से उन्होंने मैट्रिक किया और 2018 में ह्यूमैनिटीज विषय से अरविंद महिला कॉलेज से इंटरमीडिएट किया। इसके बाद उन्होंने 2019-22 बैच में BHU से पॉलिटिकल साइंस में स्नातक किया है।

प्रियांगी मेहता का मानना है कि सेल्फ स्टडी से भी सफलता हासिल की जा सकती है, बशर्ते लगन और मेहनत की जाए। उन्होंने सिविल सर्विसेज परीक्षाओं के लिए कहीं भी कोचिंग और ट्यूशन नहीं किया है। प्रियांगी ने बताया कि उन्होंने सेल्फ स्टडी से ही ये सफलता हासिल की है।

इससे पहले प्रियांगी मेहता ने BPSC की 68वीं परीक्षा में टॉप किया था। BPSC टॉप करने के बाद प्रियांगी मेहता ने कशिश न्यूज़ से खास बात की थी और अपनी पूरी जर्नी के बारे में बताया। प्रियांगी ने बताया था कि बिहार बोर्ड से उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा टॉप की थी। इसके बाद से ही वे BPSC और UPSC की परीक्षा को लेकर गंभीर हो गयी थीं। उन्हें पूरी उम्मीद थी कि वे पास कर जाएंगी लेकिन ये उम्मीद नहीं थी कि वे टॉप करेंगी।

(पटना से अंकिता सिंह की रिपोर्ट)


Copy